Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन राजकोट में दोबारा भारतीय टीम से जुड़े, बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

India vs England 3rd Test भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शुक्रवार को पारिवारिक आपातकाल स्थिति में घर रवाना हुए थे। अश्विन रविवार को राजकोट में दोबारा भारतीय टीम से जुड़े। बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि अश्विन टेस्‍ट के आखिरी दो दिनों में खेलेंगे। रविचंद्रन अश्विन ने राजकोट टेस्‍ट के दूसरे दिन जैक क्रॉली को आउट करके अपना 500वां शिकार किया था।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 18 Feb 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
रविचंद्रन अश्विन राजकोट में भारतीय टीम से दोबारा जुड़े

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को पुष्टि की है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन राजकोट में शेष टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम से दोबारा जुड़ गए हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को राजकोट टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल जारी है।

बता दें कि अश्विन शुक्रवार को टेस्‍ट बीच में ही छोड़कर अपने घर लौट गए थे। अश्विन ने पारिवारिक मेडिकल आपातकाल स्थिति के कारण टेस्‍ट बीच में ही छोड़ने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें: Mohammed Siraj ने तोड़ा इंग्लैंड का गुरूर, दिनेश कार्तिक को लेकर दिया ऐसा बयान कि हर किसी की छूट गई हंसी!

बीसीसीआई ने क्‍या कहा

बीसीसीआई को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पारिवारिक आपातकाल स्थिति के कारण कुछ समय के लिए गैर-मौजूद रहे रविचंद्रन अश्विन की स्‍क्‍वाड में वापसी हो गई है। रविचंद्रन अश्विन ने अश्विन को राजकोट में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के बाद पारिवारिक आपात स्थिति के कारण अस्थायी रूप से टीम से हटना पड़ा।

रविचंद्रन अश्विन और टीम प्रबंधन दोनों को यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि अश्विन चौथे दिन एक्‍शन में नजर आएंगे और टीम में अपना योगदान देना जारी रखेंगे।

कुलदीप ने दिए थे संकेत

ध्‍यान हो कि रविवार की सुबह कुलदीप यादव ने प्रसारणकर्ता से कहा था कि उन्‍हें रविचंद्रन अश्विन के लौटने की खबर है। बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने बताया था कि राजकोट टेस्‍ट के दूसरे दिन के खेल के बाद अश्विन को घर रवाना होना पड़ा था ताकि अपनी बीमार मां के साथ रह सके।

ध्यान दिला दें कि कमेंटेटर्स ने तीसरे दिन ऑन एयर इस बात की पुष्टि की थी कि मैच ऑफिशियल्‍स रविचंद्रन अश्विन को बिना इंतजार अवध‍ि के बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी करने देंगे, जो कि टेस्‍ट मैच एक्‍शन से बाहर रहने वाले खिलाड़‍ियों के लिए अनिवार्य होता है।

बीसीसीआई ने किया स्‍वागत

टीम प्रबंधन, खिलाड़ी, मीडिया और फैंस ने काफी समझ और सहानूभुति दिखाई और जाना कि परिवार का महत्‍व प्राथमिकता है। टीम और इसके समर्थक इस चुनौतीपूर्ण समय में अश्विन के साथ खड़े रहे। टीम प्रबंधन अश्विन के मैदान में लौटने का स्‍वागत करता है।

यह भी पढ़ें: यशस्‍वी जायसवाल शतक जड़ने के बाद आखिर क्‍यों हुए रिटायर्ड? ये है असली वजह