Move to Jagran APP

IND vs ENG: अंग्रेजों को 4-1 से रौंदकर गदगद हुए कप्तान Rohit Sharma, इन दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट में एक पारी और 64 रन से हराते हुए भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आए। हिटमैन ने कुलदीप यादव और यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की। आर अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट अपने नाम किए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 09 Mar 2024 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2024 05:48 PM (IST)
IND vs ENG: रोहित ने कुलदीप यादव की जमकर की तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने धर्मशाला में इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से रौंदा। दूसरी इनिंग में इंग्लिश बल्लेबाज आर अश्विन की घूमती गेंदों पर जमकर नाचे। हाल यह रहा कि इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 195 रन बनाकर ढेर हो गई। आर अश्विन ने पांचवें टेस्ट में 9 विकेट झटके। मेहमान टीम को 4-1 से रौंदने के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आए।

जीत के बाद क्या बोले रोहित?

इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट में पटखनी देने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "जब आप इस तरह से टेस्ट मैच जीतते हैं, तो सभी चीजों का ठीक होना जरूरी होता है। इन खिलाड़ियों के पास बेशक अनुभव कम हो, पर इन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और मैंने यहां पर खड़े होकर देखा कि इन सभी ने दबाव में लाजवाब प्रदर्शन किया। जीत का क्रेडिट पूरी टीम को जाता है और यह देखकर काफी अच्छा लग रहा है।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "आप जब इस तरह की सीरीज जीतते हैं, तो हम शतकों की बात करते हैं, पर टेस्ट में 20 विकेट लेना काफी महत्वपूर्ण होता है। जिस तरह से गेंदबाजों ने जिम्मेदारी ली उसे देखकर अच्छा लगा। कुलदीप से हमें बात किए हुए काफी समय हो गया है। उनके पास काफी काबिलियत है।"

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: 'चुप बैठने को बोल इसको, ज्यादा उछल रहा...' Bairstow से हुई Shubman Gill और Sarfaraz की बीच मैदान पर तीखी बहस- VIDEO

कप्तान रोहित ने की कुलदीप की तारीफ

रोहित ने कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए आगे कहा, "पहली पारी में जब चीजें हमारे पक्ष में नहीं जा रही थी, तो उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। इंजरी से वापस लौटने के बाद एनसीए में कुलदीप ने काफी मेहनत की और वह अपना पूरा दमखम लगा रहे हैं। कुलदीप जिस तरह से बैटिंग कर रहे हैं, वो देखकर सबसे ज्यादा अच्छा लगा।"

यशस्वी को लेकर क्या बोले भारतीय कप्तान?

हिटमैन ने सीरीज में रनों का अंबार लगाने वाले यशस्वी जायसवाल की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "यशस्वी जायसवाल को अभी बहुत लंबा जाना है। जब किसी खिलाड़ी के पास ऐसा टैलेंट होता है कि वह पहली ही गेंद से गेंदबाज पर दबाव बना सकता है, तो उसको आगे चलकर काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। वह एक मजबूत लड़का है और उसे चैलेंज पसंद है। जाहिर तौर पर उनके लिए यह सीरीज लाजवाब रही और उनको बड़ी पारी खेलना पसंद है।"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.