Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: Sarfaraz Khan ने मार्क वुड की 146KM/H की गेंद पर जड़ा अपर कट, फैंस को याद आए सचिन तेंदुलकर

राजकोट में टेस्ट डेब्यू करने के बाद से सरफराज खान लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजकोट टेस्ट की दोनों पारियों में सरफराज ने अर्धशतक जमाया था। वहीं पांचवें और आखिरी टेस्ट की पहली पारी में भी अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी पारी के दौरान सरफराज खान 60 गेंदों पर 56 रन बनाए। इस दौरान 8 चौके और 1 सिक्स जड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 08 Mar 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
सरफराज खान ने मार्क वुड की गेंद पर जड़ा अपर कट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने मार्क वुड की 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद पर अपर कट शॉट खेलकर बाउंड्री हासिल की। सरफराज खान के अपर कट खेलने के अंदाज ने फैंस को सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी।

राजकोट में टेस्ट डेब्यू करने के बाद से सरफराज खान लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजकोट टेस्ट की दोनों पारियों में सरफराज ने अर्धशतक जमाया था। वहीं, पांचवें और आखिरी टेस्ट की पहली पारी में भी अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी पारी के दौरान सरफराज खान 60 गेंदों पर 56 रन बनाए। इस दौरान 8 चौके और 1 सिक्स जड़ा।

मार्क वुड ने की थी 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की बीमर

सरफराज खान की पारी के दौरान एक लम्हा ऐसा आया जब फैंस को सचिन तेंदुलकर की याद आ गई। दरअसल, सरफराज खान ने मार्क वुड की 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बीमर गेंद की। इस पर सरफराज घुटनों पर आते हुए अपर कट शॉट खेलकर बाउंड्री जड़ी। सरफराज का यह शॉट देकर फैंस को सचिन के ट्रेडमार्क शॉट की याद हो आई। तेज गेंदबाजों की बीमर गेंद पर अपर शॉट अक्सर खेला करते थे।

— JioCinema (@JioCinema) March 8, 2024

यह भी पढ़ें- Gujarat Giants की स्टार खिलाड़ी हरलीन देओल WPL 2024 से हुईं बाहर, सामने आई यह बड़ी वजह

आखिरी टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत

बता दें कि धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरे दिन मजबूत स्थिति में है। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ा। जबकि डेब्यूडेंट देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद सरफराज ने भी अर्धशतक जड़ा। इंग्लैंड पहली पारी में 218 रन पर सिमट गई थी। कुलदीप यादव ने पांच विकेट जबकि अश्विन ने चार विकेट चटकाए थे।

यह भी पढे़ं- Nitin Menon के साथ गजब का संयोग, फैब-4 खिलाड़ियों के स्पेशल शतक के बने गवाह