Move to Jagran APP

कोच और कप्तान ने क्यों गेंदबाजों के लिए कर दी बिजनेस क्लास की सीट कुर्बान, वजह जान कहेंगे टीम हो तो ऐसी

IND vs ENG इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के कोच और कप्तान ने कुछ ऐसा किया है जिससे उनकी खूब तारीफ हो रही है। दरअसल उन्होंने अपनी सीट टीम के गेंदबाजों को इसलिए दे दी जिससे उन्हें परेशानी न हो।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 08 Nov 2022 10:17 AM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: राहुल द्रविड़ और विराट कोहली (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड की टीम से होने वाला है। यह मैच एडिलेड क्रिकेट क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस नॉक आउट मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज अपनी पूरी ताकत झौंक सके इसके लिए टीम इंडिया का हर सदस्य अलग-अलग तरीके से उनकी मदद कर रहा है, जिससे वह 10 नवंबर को होने वाले इस मैच में अपना बेस्ट दे सकें। इसी क्रम में टीम के हेड कोच, कप्तान और कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने ऐसा कुछ किया है जिसके बाद आप कह उठेंगे, टीम हो तो ऐसी।

कप्तान और कोच ने रखी मिसाल

इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा गया है कि कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी बिजनेस क्लास की सीट मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को दे दी जिससे वह बिना किसी परेशानी के आराम से यात्रा कर सकें।

ट्रेवल के दौरान गेंदबाजों को पीठ की अकड़न और क्रेंप जैसी समस्या से दो-चार होना पड़ता है। गेंदबाजों के सामने ऐसी समस्या न हो और मैदान पर वह पूरी तरह से अपना 100 प्रतिशत दे सकें, इसके लिए कोच और कप्तान ने यह कदम उठाया।

क्या है ICC का नियम?

आइसीसी के नियम के अनुसार हर टीम को केवल 4 बिजनेस क्लास सीट ही दी जाती है, ऐसे में टीम इन चार सीट को साधारण तौर पर कोच, कप्तान, उप-कप्तान और टीम के मैनेजर को दे देते हैं, लेकिन टीम इंडिया ने अपने गेंदबाजों के लिए एक मिसाल पेश की है।

नॉक आउट में गेंदबाजों को करना होगा प्रदर्शन

अब तक हुए मैचों की बात करें तो टीम इंडिया के बल्लेबाज को प्रदर्शन शानदार रहा है। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को छोड़ दिया जाए तो हार्दिक और स्पिन गेंदबाजों ने प्रतिभा के अनुसार गेंदबाजी नहीं की है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी स्टाइल को देखते हुए टीम के गेंदबाजों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरुरत है।

यह भी पढ़ें- ब्रेट ली ने बताया कोहली कितने साल और खेल सकते हैं क्रिकेट साथ ही एक साल में लगाने चाहिए उन्हें कितने शतक

BCCI के बॉस टी20 विश्व कप फाइनल देखने जाएंगे मेलबर्न, जय शाह और गांगुली भी हो सकते हैं शामिल