Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: सावधान भारतीय टीम! इन 3 कारणों से इंग्लैंड जीत सकता है टेस्ट सीरीज; बनाया है खास प्लान

Ind vs Eng Test Series इंग्लैंड टीम ने भारत में आखिरी बार 2012-13 में टेस्ट सीरीज जीती थी। उसके बाद भारतीय टीम ने कोई मौका नहीं दिया। हालांकि इस सीरीज को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी भारत को पहले ही चेतावनी दे रहे हैं। हालांकि इससे इतर तीन ऐसे कारण हैं जिससे के चलते इंग्लैंड टीम भारत को हरा सकती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 19 Jan 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड टेस्ट टीम का भारत दौरा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 25 जनवरी से खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। पहले मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं। स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने को तैयार है। वहीं, इंग्लैंड ने भी कमर कस रखी है।

इंग्लैंड टीम ने भारत में आखिरी बार 2012-13 में टेस्ट सीरीज जीती थी। उसके बाद भारतीय टीम ने कोई मौका नहीं दिया। हालांकि, इस सीरीज को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी भारत को पहले ही चेतावनी दे रहे हैं। हालांकि, इससे इतर तीन ऐसे कारण हैं, जिससे के चलते इंग्लैंड टीम भारत को हरा सकती है।

1. लगातार जीतने का जुनून

इंग्लैंड टीम टेस्ट में अपने विरोधियों को परास्त कर रही है। मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड ने पिछले लगभग दो सालों में 18 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से 13 में जीत हासिल की है। एक मैच ड्रॉ रहा था जो पिछले साल एशेज सीरीज के दौरान हुआ था।

2. टीम का संयोजन

भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड टीम में गजब का संयोजन है। चार तेज गेंदबाज और चार स्पिनर्स को टीम में जगह दी है। बल्लेबाजी में अनुभवी जो रूट, ओली पोप, जैक क्रॉली और खुद कप्तान बेन स्टोक्स रन बनाने की क्षमता रखते हैं। जेम्स एंडरसन भारत में कमाल करने को बेताब होंगे।

यह भी पढ़ें- Jonty Rhodes ने श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ने से किया इनकार, नियुक्ति की खबरों को बताया गलत

3. बैजबॉल क्रिकेटिंग

टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक चर्चा का विषय बैजबॉल की है। जब से ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कोचिंग की कमान संभाली है, उन्होंने अपनी खेल शैली के रंग बदल दिए हैं। खेल की परिस्थितियां चाहे जो भी हों, इंग्लैंड अपनी खेल शैली को समान रखने में कामयाब रहा है। इंग्लैंड ने सभी प्रतिद्वंद्वियों के सामने आक्रमक बल्लेबाजी की है।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN U19 World Cup 2024 live streaming: फ्री में ऐसे देख सकते हैं मैच, यहां मिलेगी पूरी जानकरी