Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: Akash Deep ने डेब्‍यू कैप मिलने के बाद मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, तेज गेंदबाज की सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। चौथे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 का एलान करते वक्त बताया कि आकाश दीप (Akash Deep Debut) को बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाया गया है। बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए वर्कलोड की वजह से आराम देने का फैसला किया गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 23 Feb 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Akash Deep ने डेब्यू कैप मिलते ही मां के पैर छुकर लिया आशीर्वाद

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng Test)के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। चौथे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 का एलान करते वक्त बताया कि आकाश दीप (Akash Deep Debut) को बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाया गया है। बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए वर्कलोड की वजह से आराम देने का फैसला किया गया।

रांची टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले 27 साल के आकाश दीप को कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू कैप सौंपी। इस दौरान उनका सभी खिलाड़ियों ने टीम में स्वागत किया। डेब्यू कैप मिलने के बाद आकाश दीप का रिएक्शन देखने लायक रहा।

Akash Deep ने डेब्यू कैप मिलते ही मां के पैर छुकर लिया आशीर्वाद

दरअसल, आकाश दीप (Akash Deep) ने अपने डेब्यू मैच में ही गेंद से कमाल किया और अकेले ही इंग्लैंड के टॉप आर्डर को ध्वस्त किया। महज 10 गेंदों के अंदर आकाश दीप ने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और हर किसी को अपना दीवाना बना दिया।

रांची टेस्ट में डेब्यू कैप मिलने के बाद आकाश दीप सबसे पहले अपनी मां के पास पहुंचे, जो उन्हें सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम पहुंची हुई है। उन्होंने डेब्यू कैप मिलने के बाद सबसे पहले अपनी मां ने पैर छुए और परिवार वालों को गले लगाया। उनके इस बड़े दिन पर उनकी बहनें भी उन्हें सपोर्ट करने पहुंची।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng Test: Rehan Ahmed अचानक घर हुए रवाना, सीरीज में नहीं लौटेंगे, ECB ने बताई वजह

रांची टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले आकाश दीप ने कमा कर दिया। उन्होंने अकेले इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने धमाकेदार शुरुआत करते हुए तीन इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

बता दें कि आकाश दीप ने अपने पिता और भाई को कोरोना महामारी के दौरान खो दिया था। इस मुश्किल समय में टूट जाने के बावजूद आकाश दीप ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत के दम पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया।

ऐसा रहा आकाश दीप का क्रिकेट करियर

अगर बात करें आकाश दीप के क्रिकेट करियर की तो अब तक 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 104 विकेट झटके। आकाश दीप आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल चुके हैं। हैरान कर देने वाली बात यह है कि आकाश दीप ने अपने करियर की शुरुआत टेनिस गेंद से की थी।