Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng Test: Rehan Ahmed अचानक घर हुए रवाना, सीरीज में नहीं लौटेंगे, ECB ने बताई वजह

ईसीबी ने रांची टेस्ट से पहले यह जानकारी दी कि रेहान अहमद (Rehan Ahmed) निजी कारणों की वजह से अपने घर लौट चुके हैं। वह अब भारत नहीं लौटेंगे। हालांकि उनके रिप्लेसमेंट का एलान अभी तक नहीं हुआ है। रेहान अहमद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन चौथे टेस्ट में उनकी जगह शोएब बशीर को प्लेइंग-11 में जगह मिली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 23 Feb 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
Ind vs Eng: Rehan Ahmed अचानक इस वजह से लौटे स्वदेश

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng Test Series) के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा। इंग्लैंड टीम के लेग स्पिनर रेहान अहमद पर्सनल कारणों के चलते अपने घर रवाना हो गए हैं। ईसीबी ने यह जानकारी रांची टेस्ट के टॉस के बाद दी। एक प्रेस रिलीज में उन्होंने बताया कि रेहान अहमद (Rehan Ahmed) भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं।

Ind vs Eng: Rehan Ahmed अचानक इस वजह से लौटे स्वदेश

दरअसल, ईसीबी ने रांची टेस्ट (Ind vs Eng) से पहले यह जानकारी दी कि रेहान अहमद (Rehan Ahmed) निजी कारणों की वजह से अपने घर लौट चुके हैं। वह अब भारत नहीं लौटेंगे। हालांकि, उनके रिप्लेसमेंट का एलान अभी तक नहीं हुआ है।

रेहान अहमद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन चौथे टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को प्लेइंग-11 में वापसी की। बशीर को दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन उन्हें राजकोट टेस्ट के लिए ड्रॉप कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: Ravichandran Ashwin ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ बने ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बॉलर

बता दें कि रेहान अहमद ने शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में भारत के खिलाफ 11 विकेट झटके थे। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट की दोनों पारियों में 3 विकेट लिए। रेहान अहमद चौथे क्रिकेटर है, जिन्होंने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच अपना नाम वापस लिया।

सबसे पहले इंग्लैंड के बैटर हैरी ब्रूक ने टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद विराट कोहली निजी कारणों की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। पिछले हफ्ते आर अश्विन भी अचानक अपनी मां की तबीयत खराब होने की वजह से घर लौटे थे। हालांकि, वह चौथे टेस्ट से पहले भारत की टीम से जुड़ गए थे।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Test: नो बॉल का Akash Deep ने इस तरह लिया ‘बदला’, डेब्यू मैच में गेंद से मचाई तबाही; अंग्रेजों को दिन में दिखाए तारे