Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test Series 2025: भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, पढ़िए मैच से जुड़ी पूरी जानकारी

India vs England 2025 Test Series बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल 2025 में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी किया। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तब चौथा चरण शुरू हो जाएगा और यह सीरीज उसका ही हिस्सा होगी। आइए जानते हैं कब और कहां खेले जाएंगे टेस्ट सीरीज के मुकाबले।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:05 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 2025 Test Series: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2025 का शेड्यूल जारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल 2025 में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी किया।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तब चौथा चरण शुरू हो जाएगा और यह सीरीज उसका ही हिस्सा होगी। आइए जानते हैं कब और कहां भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 2025 खेली जाएगी।

IND vs ENG 2025 Test Series: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2025 का शेड्यूल जारी

दरअसल, भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच लीड्स में 20 जून 2025 से खेला जाएगा। वहीं आखिरी टेस्ट 31 जुलाई को होगा। इसके अलावा बर्मिंघम, लॉर्ड्स, मैनचेस्टर में भी टीम इंडिया टेस्ट मैच खेलेगी।

बीसीसीआई ने अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का अभी से शेड्यूल जारी कर दिया है। सीरीज का पहला मैच 20 जून से 24 जून तक खेला जाएगा। यह मुकाबला लीड्स में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2 जुलाई से 6 जुलाई तक खेला जाएगा, जो कि बर्मिंघम में आयोजित किया जाएगा।

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए शेड्यूल में रोहित शर्मा की तस्वीर से यह साफ हो गया है कि अगले साल भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए वह टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: BCCI ने इंटरनेशनल होम सीजन का रिवाइज्‍ड शेड्यूल किया जारी, 2 सबसे अहम सीरीज में हुआ बदलाव

तीसरा मैच 10 जुलाई से 14 जुलाई तक लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। वहीं, चौथा मैच 23 जुलाई से 27 जुलाई तक मैनचेस्टर में होगा। वहीं सीरीज का आखिरी मैच 31 जुलाई से खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाएगा।

India vs England Test Series 2025: भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • पहला टेस्ट मैच- 20 जून से 24 जून- लीड्स
  • दूसरा टेस्ट मैच- 2 जुलाई से 6 जुलाई- बर्मिंघम
  • तीसरा टेस्ट मैच- 10 जुलाई से 14 जुलाई- लॉड्स, लंदन
  • चौथा टेस्ट मैच- 23 जुलाई से 27 जुलाई- मैनचेस्टर
  • पांचवां टेस्ट मैच- 31 जुलाई से 4 अगस्त- लंदन

यह भी पढ़ें: BCCI ने इंटरनेशनल होम सीजन का रिवाइज्‍ड शेड्यूल किया जारी, 2 सबसे अहम सीरीज में हुआ बदलाव