Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: जीत का सिक्सर लगाकर भारत ने सेमीफाइनल का कटाया टिकट! अब ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड के साथ हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 229 रन लगाए। इसके जवाब में इंग्लैंड मात्र 129 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक न चली। शमी ने चार विकेट लिए। इस जीत के साथ भारतीय टीम टॉप पर पहुंच गई है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 29 Oct 2023 10:39 PM (IST)
Hero Image
भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्‍लैंड के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 29वां मैच लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेला गया। भारत ने इंग्‍लैंड को 100 रन से हराकर जीत का सिक्सर लगाया। इस जीत के साथ ही भारत प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। वहीं, इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गया।

भारत के 230 रन के जवाब में गत चैंपियन इंग्लैंड 34.5 ओवर में 129 रन बनाकर सिमट गई। शमी ने चार विकेट चटकाए। वहीं बुमराह ने तीन विकेट लिए। कुलदीप को दो विकेट मिला, जबकि जडेजा के नाम एक विकेट रहा। भारत की तरफ से रोहित ने कप्तानी पारी खेली। हिटमैन ने 87 रन बनाए।

सेमीफाइनल की सीट लगभग पक्की

प्वाइंट्स टेबल की बता करें तो भारत टॉप पर पहुंच गया है। भारत ने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। टीम इंडिया के 6 मैच में 12 अंक हैं। भारत का सेमीफाइनल में पहुंचन लगभग पक्का हो गया है। वहीं, दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका ने 6 में से 5 मैच जीते हैं। उसके 10 अंक हैं। वहीं, तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड काबिज है, जबकि चौथे नंबर ऑस्ट्रेलिया है।

यह भी पढ़ें- AFG vs SL: अफगानिस्तान से श्रीलंका को रहना होगा सतर्क, पुणे में खेला जाएगा मुकाबला

रोहित का दिखा हिट शो

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेली। रोहित ने 101 गेंद पर 87 रन बनाए। इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के जड़े। रोहित को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। भारत टीम ने बल्लेबाजी में कमजोर प्रदर्शन किया तो गेंदबाजों ने इसकी भरपाई की।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 20 साल का इंतजार हुआ खत्म, भारत ने अंग्रेजों से वसूला 'लगान'; 100 रन से मात देकर वर्ल्ड कप से किया बाहर