Move to Jagran APP

IND vs ENG: काली पट्टी बांधकर उतरी भारतीय टीम, इस महान क्रिकेटर की याद में नम हुई आंखें

बीसीसीआई ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट करते हुए बताया कि टीम इंडिया बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) को श्रृ्द्धांजलि देने के लिए बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरेगी। याद हो कि हाल ही में 23 अक्टूबर को बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी भारत के महान स्पिनरों में गिने जाते हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 29 Oct 2023 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2023 03:54 PM (IST)
काली पट्टी बांधकर उतरी भारतीय टीम। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधे दिखे। भारतीय खिलाड़ी पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी की याद में काली पट्टी बांधकर उतरे हैं।

बीसीसीआई ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट करते हुए बताया कि टीम इंडिया बिशन सिंह बेदी को श्रृ्द्धांजलि देने के लिए बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरेगी। याद हो कि हाल ही में 23 अक्टूबर को बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी भारत के महान स्पिनरों में गिने जाते हैं।

12 तक खेला था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

बता दें कि बिशन सिंह बेदी का अंतरराष्‍ट्रीय करियर शानदार रहा है। बाएं हाथ के स्पिनर ने 22 इंटनरेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की। उनका इंटरनेशनल करियर 12 साल का रहा। बेदी ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 1967 में की थी और उन्होंने आखिरी मैच 1979 में खेला।

23 अक्टूबर को हुआ था निधन

भारत के दिग्गज स्पिनर ने अपने टेस्ट करियर के दौरान कुल 266 विकेट झटके। वहीं, उन्होंने भारत की ओर से कुल 10 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए। लंबी बीमारी के चलते 23 अक्टूबर को बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया।

यह भी पढ़ें- BAN vs NED: 'यह मुश्किल तो होगा लेकिन लक्ष्य...' मैच जीतने के बाद बड़ी बात बोल गए नीदरलैंड्स के कप्तान

जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा भारत

गौरतलब हो कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत का सामना इंग्लैंड से है। इंग्लैंड लगभग-लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। उसकी एक और हार उसके ताबूत का आखिरी कील साबित हो सकता है। वहीं, भारत अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'हार्दिक के वापस आने तक हमारा भरोसा उस पर...' KL Rahul ने इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में किया बैक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.