Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs IRE Pitch Report: बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला 23 अगस्त को डबलिन के द विलेज मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 33 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं पहले टी-20 में बुमराह एंड कंपनी ने 2 रन से मैदान मारा था। सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 22 Aug 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
डबलिन की पिच पर जमकर रनों की बरसात होती है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार यानी 23 अगस्त को डबलिन में खेला जाएगा। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। ऐसे में आखिरी मैच में टीम इंडिया युवा प्लेयर्स को आजमा सकती है। दूसरी ओर, मेजबान टीम सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

कैसी खेलती है डबलिन की पिच?

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला डबलिन के द विलेज मैदान पर खेला जाएगा। इस ग्राउंड को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। यानी डबलिन में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। हालांकि, दोनों मैच में भारतीय गेंदबाज आयरलैंड के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में सफल रहे हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े?

डबलिन के इस मैदान पर अब तक 18 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 10 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 8 मैचों में मैदान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मारा है। ऐसे में तीसरे टी-20 मुकाबले में भी टॉस काफी अहम रोल प्ले कर सकता है। इस ग्राउंड पर रनों का पीछा करना आसान माना जाता है, जिसकी गवाही रिकॉर्ड खुद दे रहे हैं।

टीम में होंगे बड़े बदलाव

तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारतीय टीम में कई बदलाव हो सकते हैं। पहले दो मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को आराम दिया जा सकता है। वहीं, संजू सैमसन की जगह पर जितेश शर्मा की बतौर विकेटकीपर टीम में एंट्री हो सकती है। इसके साथ ही गेंदबाजी में युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान को भी टीम मैनेजमेंट आजमा सकती है।