Move to Jagran APP

IND vs IRE: वह लौट आया! भारतीय ड्रेसिंग रूम में इस बात का हुआ एलान तो Siraj भी रह गए हैरान, नन्हें फैंस से मिला खास तोहफा

मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। तीन ओवर के अपने स्पेल में सिराज ने 13 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया। सिराज ने जॉर्ज डॉकरेल को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं उम्दा फील्डिंग के चलते मोहम्मद सिराज को बेस्ट फील्डिंग का मेडल दिया गया। टीम इंडिया के एक नन्हें फैन ने सिराज मेडल पहनाया। पिछले साल मेडल देने की परंपरा की शुरुआत हुई थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 06 Jun 2024 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 01:59 PM (IST)
मोहम्मद सिराज को मिला बेस्ट फील्डिंग का मेडल। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है। पांच जून को न्यूयॉर्क को भारत ने अपने पहला मुकाबला खेला। आयरलैंड के खिलाफ भारत ने 8 विकेट से जीत दर्जकर शानदार आगाज किया। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में मोहम्मद सिराज को बेस्ट फील्डर का अवार्ड दिया गया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान इस अवार्ड की शुरुआत की गई थी।

हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी शानदार फील्डिंग से सभी को प्रभावित किया। आयरलैंड पारी के 16वें ओवर में दाएं हाथ के गेंदबाज ने डीप प्वाइंट पर फील्डिंग करते हुए डेलानी को रन आउट किया। सिराज ने तेजी से गेंद को पिक करते हुए डीप प्वाइंट्स से गेंद ऋषभ पंत को थ्रो की। वहीं, ऋषभ पंत ने बिना देर किए गिल्लियां बिखेर दी।

सिराज को नन्हें फैंस से मिला तोहफा

यही नहीं सिराज ने अपनी गेंदबाजी से भी प्रभावित किया। तीन ओवर के अपने स्पेल में सिराज ने 13 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया। सिराज ने जॉर्ज डॉकरेल को पवेलियन की राह दिखाई। इस उम्दा प्रदर्शन के चलते मोहम्मद सिराज को बेस्ट फील्डिंग अवार्ड दिया गया। टीम इंडिया के एक नन्हें फैन ने सिराज मेडल पहनाया। इस मेडल के दावेदार ऋषभ पंत भी थे, लेकिन विजेता सिराज को घोषित किया गया।

यह भी पढे़ं- Marcus Stoinis ऑस्ट्रेलिया का द हल्क! ओमान के खिलाफ मचाया गदर, पहले जड़ा अर्धशतक फिर गेंदबाजी में किया कमाल

भारत ने दर्ज की जीत

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 96 रन पर सिमट गई। टीम की तरफ से डेलनी ने सर्वाधिक 26 रन की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 52 रन की पारी खेल रिटायर्ड हर्ट हो गए। ऋषभ पंत ने नाबाद 36 रन का योगदान दिया।

यह भी पढे़ं- IND vs PAK: T20 World Cup में 8वीं बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, यहां देखें अब तक हुए सारे मैचों के नतीजे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.