Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: एक भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाई भारतीय टीम, इन तीन मामलों पर कहीं पड़ न जाए कमजोर

वर्ल्ड कप से पहले बारिश की वजह से भारत एक भी अभ्यास मैच नहीं खेल सका। इसके चलते भारतीय टीम को अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पर्याप्त मौका नहीं मिल सका। बारिश की खलल की वजह से भारत को प्रैटिक्स मैच खेलने को नहीं मिला। अब इसके चलते वर्ल्ड कप में भारत को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 03 Oct 2023 08:18 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम नहीं खेल सकी प्रैक्टिस मैच। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत एक भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेल सका। गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच पहले ही बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं, 3 सितंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया।

बारिश की वजह से भारत एक भी अभ्यास मैच नहीं खेल सका। इसके चलते भारतीय टीम को अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पर्याप्त मौका नहीं मिल सका। बारिश की खलल की वजह से भारत को प्रैटिक्स मैच खेलने को नहीं मिला। अब इसके चलते वर्ल्ड कप में भारत को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

रोहित की फॉर्म

बात करें भारत की बल्लेबाजी की तो ओपनिंग में शुभमन गिल और रोहित की जोड़ी पिछले कुछ मैचों में हिट रही है। एशिया कप में दोनों की जोड़ी ने शुरुआती ओवरों में न सिर्फ गेंदबाजों की कुटाई की थी, बल्कि टीम को बेहतरीन शुरुआत भी दिलाई थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित को पहले दो मैच के लिए आराम दिया गया था।

मध्यक्रम की चुनौती

वहीं, मध्यक्रम बात करें तो विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के होने से मजबूती मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर श्रेयस अय्यर ने अपनी वापसी का शंखनाद किया था, हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम प्रबंधन में इस बात की चिंता है कि किसे नंबर-4 और नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए रखा जाए, जबकि इस लाइन नें ईशान किशन का भी नाम शामिल है।

यह भी पढे़ं- PAK vs AUS: कप्तानी मिलने पर Shadab Khan को आया घमंड! Babar Azam का उड़ाया मजाक, बोल गए बड़ी बात

गेंदबाजों का चयन

गेंदबाजी की बात करें तो, जसप्रीत बुमराह की वापसी के भारतीय गेंदबाजी को मजबूती मिली है। बुमराह का साथ देने के लिए टीम में शमी, सिराज और शार्दुल ठाकुर मौजूद हैं। हालांकि, अभ्यास मैच न खेल पाने के चलते अंतिम ग्यार में भारत के लिए वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो अपनी जगह पक्की करेंगे। हालांकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

यह भी पढे़ं- IND vs AUS: भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से रौंदा