Move to Jagran APP

IND vs NZ 1st Test : 55 साल बाद शर्मनाक रिकॉर्ड! चिन्नास्वामी में बैटिंग चुनना टीम इंडिया को ले डूबा! 5 बैटर्स 'जीरो' पर OUT

India vs New Zealand 1st Test एम चिन्नास्वामी में कंडीशन और पिच पर नमी के बावजूद रोहित ने बैटिंग का फैसला लेकर खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार दी है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि 34 रन के स्कोर तक भारत ने अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। टेस्ट मैच ये किसी भी तरह से नहीं लग रहा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 17 Oct 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ 1st Test Day 2: भारत के 5 बैटर्स ‘0’ पर OUT

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली IND vs NZ 1st Test Day 2। बेंगलुरु में बारिश की वजह से भारत-न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल रद्द किया गया था। इसके बाद दूसरे दिन ये उम्मीद थी कि जो भी चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी का फैसला लेगी, लेकिन कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और अपने फैसले से हर किसी को चौंका दिया।

एम चिन्नास्वामी में कंडीशन और पिच पर नमी के बावजूद रोहित ने बैटिंग का फैसला लेकर खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार दी! ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि 34 रन के स्कोर तक भारत ने अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं।

टेस्ट मैच ये किसी भी तरह से नहीं लग रहा। सोशल मीडिया पर फैंस टीम इंडिया के इस फैसले को लेकर खूब भड़के हुए नजर आ रहे हैं। लंच ब्रेक तक टीम इंडिया ने 34/6 रन बनाए और इस दौरान उनके नाम 55 साल बाद एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया।

IND vs NZ 1st Test Day 2: भारत के 5 बैटर्स ‘0’ पर OUT

  • भारत के जब 9 रन बने थे उस वक्त विराट कोहली लेग स्लिप में अपना कैच थमा बैठे। विराट कोहली ने विलियम की गेंद पर आगे डाइव लगाकर गेंद को कैच कराया था, लेकिन वहां तैनाल फिलिप्स ने उनका कैच लपका। किंग कोहली इस दौरान 9 गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

  • विराट कोहली के आउट होने के बाद पारी के 10वें ओवर की चौथी गेंद पर सरफराज खान शून्य पर आउट हुए। मैट हेनरी ने उन्हें कॉन्वे के हाथों कैच आउट कराया। 3 गेंद का सामना करते हुए सरफराज खान जबरदस्ती वाला शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: Virat Kohli 8 साल बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे और हुए फ्लॉप, रोहित-गंभीर को भारी न पड़ जाए अपनी ये गलती!

  • फिर पारी के 23वें ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल शून्य पर आउट हुए। 6 गेंदों का सामना करने के बावजूद केएल भी अपना खाता नहीं खोल पाए। ओरूर्क ने उन्हें स्टंप आउट कराया।

  • रवींद्र जडेजा इसके बाद 24वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मैट हेनरी का शिकार बने और एजाज पटेल ने उनका कैच लपका। शॉर्ट ऑफ फुलर गेंद को ऑन साइड में जडेजा ने फ्लिक का प्रयास किया था, लेकिन उनका प्रयास उनके लिए इतना भारी पड़ेगा ये शायद उन्हें खुद नहीं पता था।
  • आर अश्विन जब लंच ब्रेक के बाद आए तो पहली ही गेंद पर वह गोल्डन डक हो गए। अश्विन 1 गेंद का सामना करते हुए पवेलियन लौटे।

IND vs NZ: टीम इंडिया ने नाम चिन्नास्वामी में जुड़ा 55 साल बाद अनचाहा रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 34 रन के स्कोर तक अपने 6 विकेट गंवा लिए थे। यह साल1969 के बाद से घरेलू मैदान पर भारत के लिए छठा विकेट गिरने का सबसे कम स्कोर है। पिछला न्यूनतम स्कोर न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में 27 रन था। ऐसे में चिन्नास्वामी में टीम इंडिया के नाम 55 साल पुराना रिकॉर्ड जुड़ा।