Move to Jagran APP

IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु में बारिश बिगाड़ेगी खेल! टीम इंडिया को कैंसिल करना पड़ा ट्रेनिंग सेशन

IND vs NZ 1st Test भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का 16 अक्‍टूबर से आगाज होगा। पहला टेस्‍ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम ने सोमवार को जमकर अभ्‍यास किया था लेकिन मंगलवार को बारिश के कारण रोहित शर्मा एंड कंपनी को ट्रेनिंग सेशन कैंसिल करना पड़ा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 15 Oct 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
सोमवार को भारतीय टीम ने किया था अभ्‍यास। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का 16 अक्‍टूबर से आगाज हो रहा है। पहला टेस्‍ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्‍ट के लिए दोनों ही टीमें बेंगलुरु पहुंच चुकी हैं।

भारतीय टीम ने सोमवार को जमकर अभ्‍यास किया था। गेंदबाजों से लेकर बल्‍लेबाजों ने अपनी कमियों को दूर किया, लेकिन मंगलवार को खराब मौसम और बारिश के कारण रोहित शर्मा एंड कंपनी को ट्रेनिंग सेशन कैंसिल करना पड़ा।

मंगलवार सुबह हुई भारी बारिश

मंगलवार सुबह भारी बारिश के कारण भारतीय टीम ने अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया। भारतीय टीम को 11:15 बजे अभ्‍यास शुरू करना था। हालांकि, लगातार बारिश के कारण टीम अभ्‍यास नहीं कर पाई। बारिश के कारण पहले टेस्‍ट पर भी असर पड़ सकता है। बेंगलुरु टेस्‍ट में पहले 3 दिन हल्‍की बारिश के आसार हैं। ऐसे में पहले टेस्‍ट में खलल पड़ सकती है।

मैच में बारिश बन सकती विलेन

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस हफ्ते भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन बारिश की 70 से 90 प्रतिशत संभावना है। इसके अतिरिक्त कर्नाटक के कई क्षेत्रों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

हाल ही में बांग्‍लादेश ने भारत का दौरा किया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों क सीरीज खेली गई थी। सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला गया था। इस टेस्‍ट में भी बारिश विलेन बनी थी। हालांकि, फिर भी भारतीय टीम ने यह मैच जीता था।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test Pitch: बैटर्स मचाएंगे धमाल या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? कैसा रहेगा एम चिन्नास्वामी की पिच का मिजाज

कानपुर में हुई थी बारिश 

कानपुर टेस्‍ट के पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 35 ओवर का खेल ही हुआ था। इसके बाद अगले 2 दिन भारी बारिश के चलते 1 गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी थी। अगले 2 दिन में भारतीय टीम ने शानदार खेला दिखाया था और 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया था। सीरीज के पहले टेस्‍ट को टीम इंडिया ने 280 रन से अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरू में बारिश मचाएगी उत्पात, बादल फिर बना रहे हैं भारत की आफत! जानिए कैसा रहेगा मौसम