Move to Jagran APP

IND vs NZ: बेंगलुरू में बारिश मचाएगी उत्पात, बादल फिर बना रहे हैं भारत की आफत! जानिए कैसा रहेगा मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। बेंगलुरू का मौसाम दोनों टीमों के लिए थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है। अगर बारिश ने खलल डाला तो मैच का मजा किरकिरा हो जाएगा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच पर बारिस का साया मंडरा रहा है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से बेंगलुरू में शुरू हो रहा है। भारतीय टीम हाल ही में बांग्लादेश को मात देकर आ रही है। वहीं न्यूजीलैंड को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उसके लिए ये सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम है। लेकिन इस मैच का हाल कानपुर में खेले गए टेस्ट मैच का हो सकता है। यानी मैच पूरे पांच दिन का खेल हो इसकी संभावना कम लग रही है।

इसका कारण मौसम है। कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट मैच में ढाई दिन बारिश के कारण धुल गए थे। बेंगलुरू में भी बारिश का साया नजर आ रहा है जो दोनों ही टीमों को परेशानी में डाल सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 1st Test Playing 11: सरफराज-कुलदीप का फिर कटेगा पत्‍ता! KL Rahul पर भरोसा जता सकते हैं रोहित

बारिश बनेगी विलेन

बेंगलुरू के मौसम की बात की जाए तो 16 से 18 अक्तूबर के बीच में बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि,तीनों दिन ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है बल्कि हल्की-फुल्की बारिश की संभावना है जो मैच में कुछ देर का खलल डाल सकती है। तीन दिन हो सकता है कि कुछ ओवरों का खेल बाधित हो लेकिन पूरे दिन का खेल बर्बाद हो जाए इस बात की संभावना नहीं है।

फैंस और दोनों ही टीमों के लिए अच्छी बात है। क्योंकि फैंस भी नहीं चाहते कि वह दो बेहतरीन टीमों के बीच टेस्ट एक्शन से वंचित रह जाएं। टीमें भी नहीं चाहेंगी की बारिश मैच में बाधा बने और उनका समय खराब हो।

टीम इंडिया तैयार

भारत के लिए न्यूजीलैंड को मात देना आसान नहीं होगा। इस बात को टीम के कोच गौतम गंभीर भी जानते हैं। गंभीर ने सोमवार को कहा, "न्यूजीलैंड की चुनौती पूरी तरह से अलग है। वह शानदार टीम है जिसके पास कुछ अच्छे बल्लेबाज हैं। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें परेशान कर सकते हैं। हम उनका सम्मान करते हैं। लेकिन हम किसी से डरते नहीं हैं। हमें पहली ही गेंद से तैयार होना होगा। ये सपोर्ट स्टाफ की जिम्मेदारी है कि वह खिलाड़ियों को तैयारी रखे चाहे बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी।"

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: Gautam Gambhir को कैसी टीम चाहिए? टेस्‍ट सीरीज से पहले कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा