Move to Jagran APP

IND vs NZ 2nd Odi predicted Playing 11: टीम इंडिया आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ संभाल सकती है मैदान

IND vs NZ 2nd Odi भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज दूसरा वनडे रायपुर में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है और आज शानदार प्रदर्शन करके वो सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। जान‍िए भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 क्‍या हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 21 Jan 2023 09:38 AM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम। न्यूजीलैंड बनाम भारत फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। हैदराबाद में जीतने क बाद भारतीय टीम रायपुर पहुंच गई है। शनिवार को तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया ने शुक्रवार को रायपुर में वैकल्पिक अभ्यास किया था। जहां अधिकांश खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र हिस्सा लिया। वहीं, कुछ ने नेट्स पर अभ्यास किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए दूसरे मैच में रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में दिक्कत हो सकती है।

पहले वनडे में शुभमन गिल ने शानदार 208 रन बनाए, जिससे भारत ने बुधवार को 12 रन से जीत दर्ज की। इस प्रदर्शन से शुभमन ने आलोचकों कड़ा जवाब दिया है। साथ ही यह भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की बहस को भी बंद कर दिया है। विराट कोहली हैदराबाद में बड़े स्कोर से चूक गए, लेकिन रायपुर में प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

ईशान और सूर्याकुमार बने रह सकते हैं टीम में 

केएल राहुल के छुट्टी पर होने और श्रेयस अय्यर के बाहर होने के कारण, भारत के पास अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के कुछ विकल्प हैं। ईशान किशन ने आखिरी गेम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक अपने स्थान पर बने रह सकते हैं।

वहीं, गेंदबाजी में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले मैच में सिराज ने 4 विकेट लिए तो शमी ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। शार्दुल ठाकुर ने भी अपनी छाप छोड़ी है। हालांकि, अंत के ओवरों में रन रोकने की समस्या से भारत पार नहीं पा सका है। शनिवार को उमरान मलिक को शार्दुल ठाकुर के स्थान पर खेलते हुए देखा जा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर/ उमरान मलिक