Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ 2nd ODI : रायपुर पहली बार करेगा अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी, भारत सीरीज में 1-0 से आगे

IND vs NZ 2nd ODI पिछले मुकाबले में मध्यक्रम बुरी तरह असफल रहा था। अगर शुभमन न होते तो भारतीय टीम 350 के लक्ष्य के करीब नहीं पहुंचती। ऐसे में ईशान किशन हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी से रन बनाने होंगे। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में लग रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 21 Jan 2023 05:45 AM (IST)
Hero Image
रायपुर में खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच। फोटो- AP

रायपुर, जेएनएन। हैदराबाद में करीबी जीत के बाद भारतीय टीम को रायपुर में शनिवार को दूसरे वनडे मुकाबले में मध्यक्रम से अधिक रन और डेथ ओवर में गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। मेहमान टीम पहले वनडे में 350 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 131 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद जीत के करीब पहुंच गई थी। लिहाजा पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी कर रहे शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम सभी गेंदबाजी विकल्पों पर विचार करेगी।

गेंदबाजी करनी होगी मजबूत

भारतीय टीम की बड़ी चिंता गेंदबाजी विभाग में है। भारत ने पहले वनडे में तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया था। क्योंकि, वह बल्लेबाजी में बेहतर विकल्प हैं। लेकिन, प्रबंधन को जल्द ही फैसला करना होगा कि उसे एक ऐसा गेंदबाज चाहिए जो बल्लेबाजी कर पाए या ऐसा विशेषज्ञ गेंदबाज जो अपनी अतिरिक्त गति से विरोधी टीम को ध्वस्त कर सके। साथ ही बीच के ओवरों में भी विकेट हासिल कर सके। सिराज ने प्रभावित किया है। मोहम्मद शमी ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन उन्होंने काफी रन लुटाए थे।

क्या साथ दिखेंगे चहल-कुलदीप

स्पिन विभाग में वाशिंगटन सुंदर के लिए यह भुलाने वाला मुकाबला था, जबकि कुलदीप यादव ने प्रभावी गेंदबाजी की। टीम के पास कुलदीप और युजवेंद्र चहल को एक साथ खिलाने का विकल्प भी है, लेकिन अभी एक कलाई के स्पिनर और एक अंगुली के स्पिनर को खिलाने को तरजीह दी गई है।

मध्यक्रम को बनाने होंगे रन

पिछले मुकाबले में मध्यक्रम बुरी तरह असफल रहा था। अगर शुभमन न होते तो भारतीय टीम 350 के लक्ष्य के करीब नहीं पहुंचती। ऐसे में ईशान किशन, हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी से रन बनाने होंगे। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में लग रहे हैं और उन्हें अच्छी शुरुआत भी मिली है, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। वह भी एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

विराट नहीं पहुंचे अभ्यास करने

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मैच के पहले शुक्रवार को अभ्यास करने नहीं पहुंचे। इतना ही नहीं विराट कोहली कल टीम के साथ रायपुर नहीं आए थे। वह एक घंटे के बाद दूसरी फ्लाइट से रायपुर पहुंचे थे। कोहली के अलावा उनके अलावा सभी खिलाडि़यों ने जमकर अभ्यास किया।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), विराट कोहली श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादवए वाशिंगटन सुंदर, शहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड टीम

टॉम लेथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, हेनरी शिप्ले।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd ODI Live Streaming : सीरीज जीतने उतरेगी भारत, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd ODI Pitch Report: बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है रायपुर की पिच, जानें कैसा रहेगा मौसम