Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: जड्डू यह क्या किया! Jadeja ने टपकाया गोदी में आया हुआ आसान कैच, NZ के सबसे खूंखार बैटर को दिया जीवनदान- VIDEO

रविंद्र जडेजा की गिनती सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में की जाती है। मुश्किल कैचों को आसान बनाना जड्डू की पुरानी आदत है। हालांकि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में जडेजा वो गलती कर बैठे हैं जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। जड्डू ने गोदी में आया हुआ आसान सा कैच टपका दिया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
Ravindra jadeja: रविंद्र जडेजा ने टपकाया रचिन रविंद्र का कैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRavindra Jadeja Dropped Catch: रविंद्र जडेजा की गिनती सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में की जाती है। मुश्किल कैचों को आसान बनाना जड्डू की पुरानी आदत है। हालांकि, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में जडेजा वो गलती कर बैठे हैं, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। जड्डू ने गोदी में आया हुआ आसान सा कैच टपका दिया और कीवी टीम के सबसे खूंखार बल्लेबाज को जीवनदान दिया। जडेजा की यह चूक भारतीय टीम को काफी भारी पड़ सकती है।

जडेजा ने टपकाया आसान कैच

दरअसल, न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कीवी टीम दबाव में दिख रही थी और भारतीय गेंदबाज कहर बरपा रहे थे। हालांकि, पारी के 11वें ओवर में रविंद्र जडेजा ऐसी गलती कर बैठे, जिसकी उम्मीद कम से कम उनसे कोई भी नहीं करता है।

11वें ओवर के पांचवीं गेंद पर जड्डू ने न्यूजीलैंड के इनफॉर्म बल्लेबाज रचिन रविंद्र का गोदी में आया हुआ कैच टपका दिया। जडेजा के हाथ से इतना आसान कैच छूटने पर किसी को भी यकीन नहीं हुआ और जड्डू खुद अपने आप से निराश नजर आए।

Jadeja dropping the catch..

This is RARE.. Very RARE..#INDvsNZ #CWC23 #CWC23 #INDvsNZ #TeamIndia #ShreyasIyer #SuryakumarYadav #MohammedShami #ViratKohli𓃵 #ViratKohli #RohitSharma #KLRahul #JaspritBumrah #MohammedSiraj pic.twitter.com/I2VEfsWDXk

— एम. राहुल (@mrahulmatoshri) October 22, 2023

शानदार फॉर्म में रचिन रविंद्र

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के सबसे खूंखार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। रचिन का बल्ला अब तक इस टूर्नामेंट में जमकर बोला है। इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग गेम में ही रचिन ने शतकीय पारी खेली थी। ऐसे में जडेजा के हाथ से निकला यह कैच भारतीय टीम को काफी भारी पड़ सकता है।

दो बदलाव के साथ उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह पर सूर्यकुमार यादव को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया है। वहीं, शार्दुल ठाकुर को बाहर का रास्ता दिखाते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी पर भरोसा दिखाया है। भारत ने अब तक खेले अपने चारों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है।