Move to Jagran APP

IND vs NZ: बिना खेले ही टीम इंडिया से बाहर हो गया ये खिलाड़ी, रोहित-गंभीर ने बहुत गलत किया!

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। बांग्लादेश के खिलाफ जो टीम चुनी गई थी उसमें से एक खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं चुना गया है। इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दो मैचों में से एक में भी मौका नहीं मिला था। फिर भी टीम मैनेजमेंट ने बिना मौके दिए इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 12 Oct 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
यश दयाल को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। इस सीरीज के लिए टीम में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में जो टीम चुनी गई थी उस टीम से एक खिलाड़ी को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जगह नहीं मिली है जबकि इस खिलाड़ी को अपना टैलेंट दिखाने का मौका नहीं मिला था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 18 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है जबकि बांग्लादेश सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम चुनी थी।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: मोहम्मद शमी को एक नहीं दो टीमों में नहीं मिली जगह, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने पर सस्पेंस

ये खिलाड़ी हुआ बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए जब टीम इंडिया का सेलेक्शन हुआ था तो उस टीम में यश दयाल का नाम था। बाएं हाथ के इस गेंदबाज को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली थी। दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव नहीं हुआ था। दोनों ही मैचों में यश को खेलने का मौका नहीं मिला था। मोहम्मद शमी की चोट की स्थिति को देखते हुए लग रहा था कि यश अपनी जगह टीम में बनाए रखेंगे लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें बाहर ही रखा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी टीम में यश का नाम नहीं है।

रणजी ट्रॉफी में ले रहे हैं हिस्सा

इसका एक कारण ये है कि यश इस समय रणजी ट्रॉफी के पहले चरण में हिस्सा ले रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश की तरफ से खेल रहे हैं। उत्तर प्रदेश का पहला मैच बंगाल से है। इस मैच के बीच यश के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ना या इस मैच के खत्म होने के बाद भी टीम इंडिया से जुड़ना मुश्किल होता। संभवतः इसी कारण यश को टीम इंडिया से बाहर रखा गया है ताकि वह रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले सकें और खेल सकें।

यह भी पढ़ें- India Test Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का एलान, बुमराह बने उप कप्तान; जुरेल की वापसी