Move to Jagran APP

IND vs NZ: पुणे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड हुआ 'कमजोर', दिग्गज बल्लेबाज बाहर, भारत का काम होगा आसान

न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हरा सभी को हैरान कर दिया था। ये कीवी टीम की भारत में 36 साल बाद पहली टेस्ट जीत थी। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड को खुश होना था लेकिन उसके लिए दुखभरी खबर आई है। टीम का स्टार बल्लेबाज पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 22 Oct 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने सभी को हैरान करते हुए बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हरा दिया था। ये न्यूजीलैंड की भारत में 36 साल बाद पहली टेस्ट जीत थी। इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम बेहद खुश थी और दूसरे टेस्ट मैच को लेकर आत्मविश्वास से भरी थी। लेकिन अचानक से उसको झटका लगा है। टीम का स्टार बल्लेबाज पुणे में 24 अक्तूबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएगा। ये बल्लेबाज है केन विलियमसन।

अगर न्यूजीलैंड की टीम दूसरा मैच जीत लेती है तो फिर ये सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी। इससे अच्छा मौका न्यूजीलैंड के पास नहीं होगा। ये टीम पूरी तरह से दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए जान लगा देगी। हालांकि, स्टार बल्लेबाज के न होने से न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी कमजोर जरूर होगी।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd Test Playing 11: टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, KL Rahul का कटेगा पत्‍ता! स्‍टार बल्‍लेबाज करेगा वापसी

कोच ने की पुष्टि

विलियमसन यूं तो पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे। उन्हें ग्रोइन में समस्या है और ये अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि विलियमसन सुधार तो कर रहे हैं लेकिन दूसरे मैच में खेल नहीं पाएंगे। स्टीड ने उम्मीद जताई है कि विलियमसन मुंबई में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से वापसी करेंगे।

स्टीड ने कहा, "हम केन विलियमसन को देख रहे हैं। वह सही दिशा में जा रहे हैं, लेकिन वह 100 फीसदी फिट नहीं हैं। आने वाले दिनों में हमें और सुधार की उम्मीद है। उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट मैच में उपलब्ध रहेंगे। हम उन्हें उतना समय देना चाहते हैं जिन्हें उन्हें ठीक होने के लिए चाहिए।"

आगे के मैच हैं अहम

विलियमसन की गैरमौजूदगी न्यूजीलैंड के लिए बहुत बड़ा झटका है। पहले मैच को जीतने के बाद कीवी टीम के पास सीरीज अपने नाम करने का अच्छा मौका है और इसके लिए जरूरी है कि विलियमसन जैसा दिग्गज बल्लेबाज खेले। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से न्यूजीलैंड के लिए आगे के दोनों मैच काफी अहम हैं। बेंगलुरू टेस्ट जीतकर ये टीम छठे से चौथे नंबर पर आ गई है। बाकी दो मैच अगर ये टीम जीत जाती है तो फाइनल खेलने के स्थिति में पहुंच सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Head To Head: वापसी के लिए बेताब है भारतीय टीम, इतिहास रचने पर होगी न्‍यूजीलैंड की नजर