Move to Jagran APP

IND vs NZ: गौतम गंभीर ने Team India को नहीं दी दीवाली की छुट्टी! न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद दिखाए सख्त तेवर

India vs New Zealand 3rd Test दीवाली वाले दिन यानी 31 अक्टूबर को टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लगातार शुरुआत दो मैचों में हार के बाद टीम मैनेजमेंट एक्शन मोड में है। रिपोर्ट के अनुसार दीवाली वाले दिन टीम इंडिया के प्लेयर्स को छुट्टी नहीं मिली है क्योंकि 1 नवंबर से भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट का आगाज होना है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 27 Oct 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ 3rd Test: दीवाली वाले दिन है टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Gautam Gambhir Ind vs Nz 3rd Test। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। दूसरे टेस्ट मैच को कीवी टीम ने 113 रन से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।अब दोनों टीमों के बीच आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच 1 नवंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है।

इस टेस्ट मैच का आगाज दीवाली के अगले दिन होना है, लेकिन इसकी वजह से टीम इंडिया की दीवाली की छुट्टी भी कैंसल हो गई है। मैनेजमेंट ने यह साफ कह दिया है कि 30-31 अक्टूबर को होने वाले प्रैक्टिस सेशन में सभी खिलाड़ियों का रहना अनिवार्य है।

IND vs NZ 3rd Test: दीवाली वाले दिन है टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन

दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 31 अक्टूबर, जिस दिन दीवाली है, उस दिन टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए प्रैक्टिस करेगी। आमतौर पर सीनियर प्लेयर्स को कुछ प्रैक्टिस सेशन से दूर देखा जाता है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार झेलने के बाद टीम मैनेजमेंट ने सख्त तेवर दिखाते हुए ये फैसला लिया है कि टीम के हर प्लेयर को प्रैक्टिस मैच खेलना ही होगा।

वैसे भी वानखेड़े में खेले जाने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड के तीसरे टेस्ट मैच को जीतना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। अगर उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में पहुंचना है। इसके अलावा ये प्रैक्टिस सेशन इसलिए भी अहम है क्योंकि टीम इंडिया को लगातार 18 सीरीज में जीत के बाद न्यूजीलैंड के हाथों पहली हार मिली है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट आखिरी टेस्ट मैच के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: जो 41 साल में नहीं हुआ था वा काम रोहित शर्मा ने 1 साल में कर दिया, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

बता दें कि पुणे टेस्ट मैच जल्द खत्म हो गया था, जिसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए मुंबई लौट गए थे। अब खिलाड़ी दो दिन के ब्रेक के बाद टीम के साथ फिर से जुड़ने को तैयार हैं

IND vs NZ: पुणे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 113 रन से दी मात

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 113 रन से मात दी। इस मैच में दूसरी पारी में भारत के सामने न्यूजीलैंड ने 359 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया 245 रन ही बना सकी। पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 259 रन बनाए और भारत पहली पारी में 156 रन ही बना सका था।मिचेल सैंटनर ने पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 6 विकेट लिए।