Move to Jagran APP

IND vs NZ: रचिन रवींद्र अपने 'घर' में खेलेंगे पहला टेस्ट, कहा- मैं कीवी लेकिन मेरे अंदर...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट बुधवार से शुरू हो रहा है। ये मैच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र के लिए काफी खास है। बेंगलुरू रचिन रवींद्र का दूसरा घर है। उनके माता-पिता इसी शहर के हैं और उनके दादा-दादी अभी तक यहीं रहते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
रचिन रवींद्र का भारत से खास नाता है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम इस समय भारत दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। ये मैच न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रवींद्र का घरेलू मैच है क्योंकि रचिन रवींद्र का नाता बेंगलुरु से पुराना है। ये उनका दूसरा घर है।

रचिन की जड़े बेंगलुरु से जुड़ी हैं। उनके पिता का जन्म यहीं हुआ था। उनकी मां भी इसी शहर से आती है। बाद में उनके पिता न्यूजीलैंड चले गए थे और फिर वहीं बस गए। लेकिन रचिन के दादा-दादी अभी तक बेंगलुरु में रहते हैं। मैच के बाद वह अपने दादा-दादी के घर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट से पहले रोहित शर्मा को सता रहा है डर, प्लेइंग-11 चुनने में इस वजह से हो रही है परेशानी

अलग है टेस्ट मैच

रचिन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बेंगलुरू में खेले जाने वाला पहला टेस्ट मैच उनके लिए काफी अलग है क्योंकि इस शहर से उनका पारिवारिक नाता है और ये उनके लिए घर में खेलने के बराबर है। रचिन ने कहा, "टेस्ट मैच खेलने में कुछ अलग महसूस होता है। आप यहां पांच दिन के लिए हैं और ये एक परंपरा है। टेस्ट क्रिकेट पिनेकल है। मुझे लगता है कि पारिवारिक कनेक्शन के कारण ये और खास है।"

रचिन को लगता है कि उनके पिता ये टेस्ट मैच देखने आएंगे। रचिन के पिता वेलिंग्टन में अपने बेटे को खेलता देखने पहुंचे थे। इसी शहर से रचिन ने क्रिकेट शुरू किया था और क्लब क्रिकेट खेली थी। उन्होंने कहा, "दर्शकों में कई लोग होंगे और मुझे पता है कि मेरे पिताजी भी मुझे देखने आएंगे।"

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) October 14, 2024

रचिन में बसता है भारत

24 साल के रचिन का जन्म वेलिंग्टन में हुआ था और वह यहीं पले-बढ़े। लेकिन उनके अंदर अभी भी भारतीयता बची है। उन्होंने कहा, "मैं वेलिंग्टन में पला-बढ़ा हूं। मैं पूरी तरह से न्यूजीलैंड का हूं। इसलिए मेरे लिए ये शानदार है और मुझे अपनी भारतीय विरासत पर गर्व है। जहां मेरा परिवार रहता है वहां खेलना बहुत शानदार है।

यह भी पढ़ें- India vs New Zealand: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले न्‍यूजीलैंड का खस्‍ता हाल, प्रमुख खिलाड़ी इंजरी के चलते हुआ बाहर