Move to Jagran APP

IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज से पहले राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया में हुई स्पेशल एंट्री, रोहित-विराट को दिया 'ज्ञान'

न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने आई है। इस सीरीज का पहला मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। पहला मैच 18 अक्टूबर से शुरू होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है। सीरीज से पहले बेंगलुरू में टीम इंडिया के कैम्प में राहुल द्रविड़ ने स्पेशल एंट्री मारी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रह चुके हैं राहुल द्रविड़

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बेंगलुरू में है जहां उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 18 अक्तूबर से शुरू हो रही है। कुछ ही दिन पहले टीम का एलान हुआ है और सभी खिलाड़ी इस समय एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस बीच टीम के पूर्व कोर्च राहुल द्रविड़ की कैम्प में स्पेशल एंट्री हुई।

राहुल द्रविड़ ने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद छोड़ दिया था। वह ढाई साल तक इस पद पर रहे और विश्व विजेता कोच के तौर पर विदा ली। इस समय वह आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Test Series: न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट की तैयारी में जुटी भारतीय टीम, NCA में नजर आए दिग्‍गज; जानें सीरीज की A To Z जानकारी

द्रविड़ ने दिया 'ज्ञान'

टीम इंडिया पहले टेस्ट मैच की तैयारी में व्यस्त है। इसी बीच रविवार को राहुल द्रविड़ चिन्नास्वामी स्टेडियम पहुंच गए और टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मुलाकात की। राहुल द्रविड़ का इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत के सात बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान सभी मस्ती मजाक कर रहे हैं। राहुल अचानक से बैटिंग स्टांस लेते हैं और कुछ बताने लगते हैं। इतने में पंत कुछ ऐसा कह देते हैं कि सभी लोग हंसने लगते हैं।

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे थे। बेंगलुरू में ही राहुल द्रविड़ का घर है और वह चिन्नास्वामी आते रहते हैं। इसी कारण वह टीम के खिलाड़ियों से मिलने आ गए। वीडियो में रोहित, कोहली और पंत के साथ उनकी दोस्ती कितनी गहरी है ये साफ नजर आ रहा है।

राहुल का कोचिंग करियर

द्रविड़ ने साल 2021 के अंत में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके कोच रहते भारतीय टीम पिछले साल भारत में ही खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन जीत नहीं सकी थी। ऑस्ट्रेलिया ने उसे मात दी थी। वहीं टीम इंडिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बनाई थी, लेकिन इस बार भी ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। टी20 वर्ल्ड कप में आखिरकार भारत को जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें- Gambhir Vs Dravid: गंभीर या द्रविड़, कौन हैं बेहतर कोच? R Ashwin ने इस दिग्‍गज के नाम पर लगाई मुहर और बताया सबसे अहम कारण