Move to Jagran APP

IND vs NZ: रवींद्र जडेजा ने पहले दिखाया गुस्सा फिर एमएस धोनी के अंदाज में किया रन आउट, देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम ने पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले सेशन में दमदार खेल दिखाया। इस दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा गुस्से में नजर आए। इसके बाद उन्होंने एमएस धोनी की स्टाइल में बल्लेबाज को रन आउट किया। इस विकेट के साथ ही न्यूजीलैंड की पारी खत्म हो गई और भारत को 359 रनों का टारगेट मिला।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 26 Oct 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा ने बीच मैदान पर किया एमएस धोनी वाला काम
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के पांच विकेट जल्दी गिरा दिए। न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 198 रनों के साथ की थी। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शनिवार को पहले ही सेशन में न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस दौरान रवींद्र जडेजा ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का अंदाज दिखाया और विकेट निकाला।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए और भारत को 359 रनों का टारगेट दिया है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे जिसके सामने टीम इंडिया 156 रनों पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में कीवी टीम 103 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd Test: दूसरे दिन भी स्पिनर्स का जलवा, चटकाए 14 विकेट; भारत को सता रहा सीरीज गंवाने का डर

जडेजा ने किया धोनी वाला काम

जडेजा ने दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए। न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट भी उन्होंने लिया लेकिन रन आउट करके। इस रन आउट को जडेजा ने धोनी स्टाइल में अंजाम दिया। जडेजा की छोटी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने शॉट खेला और गेंद गई डीप प्वाइंट पर। वहां खड़े वॉशिंगटन सुंदर थोड़ा धीमा गेंद पर आए। इसे देख कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा गुस्से में दिखे और सुंदर पर जोर से चिल्लाए भी।

सुंदर ने ये देख गेंद को तुरंत नॉन स्ट्राइकर छोर पर थ्रो किया। गेंद एक टप्पे में जडेजा के पास पहुंची जिन्होंने बहुत ही कैजुलअली उसे अपने हाथ के इशारे से स्टंप की तऱफ मोड़ दिया। गेंद सीधा स्टंप पर लगी और टीम इंडिया ने अपील कर दी। मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर का रुख किया। रिप्ले में पता चला कि विलियम ओ रोर्के क्रीज से बाहर थे। इसी के साथ न्यूजीलैंड की पारी का अंत हो गया।

न्यूजीलैंड की पारी

न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 86 रन कप्तान टॉम लैथम ने बनाए। उन्होंने 133 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए। उनके बाद सबसे ज्यादा रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए। फिलिप्स 48 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 82 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के मारे। टॉम ब्लंडल 41 रन बनाने में सफल रहे

भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने चार विकेट अपने नाम किए। रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट झटके। रविचंद्रन अश्विन के हिस्से दो विकेट आए।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: 'अपने करियर का सबसे खराब शॉट', Virat Kohli के आउट होने पर भड़का पूर्व क्रिकेटर, जमकर लगाई लताड़