Move to Jagran APP

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट से पहले रोहित शर्मा को सता रहा है डर, प्लेइंग-11 चुनने में इस वजह से हो रही है परेशानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार से हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग-11 के चयन को लेकर डर रहे हैं। वह कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं कि किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरें।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:47 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा को बेंगलुरू में सता रहा है डर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। ये मैच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले रोहित शर्मा को एक डर सता रहा है। रोहित शर्मा एक अहम फैसला लेने से डर रहे हैं। रोहित ने खुद इस बात का खुलासा किया है। रोहित ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने डर का इजहार किया है।

भारत और न्यूजीलैंड के लिए ये सीरीज काफी अहम है। भारत ने तो हाल ही में बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी। वहीं न्यूजीलैंड को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए दोनों के लिए ये सीरीज काफी अहम है।

यह भी पढ़ें- BGT 2024: मोहम्मद शमी नहीं खेल पाएंगे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी! रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली

बारिश से डर रहे हैं रोहित शर्मा

रोहित से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग-11 को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह इसे लेकर आखिरी समय में ही फैसला लेगें क्योंकि बेंगलुरु में बारिश के आसार हैं। रोहित इसी कारण ये तय नहीं कर पा रहे हैं कि किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरना है। रोहित ने ये तो साफ कर दिया है कि वह दो स्पिनरों के साथ जाएंगे ही जाएंगे।

रोहित ने कहा, "प्लेइंग-11 का चुनाव स्थितियों पर निर्भर करता है। आज यहां बारिश हो रही है। पिच पर कवर्स हैं। हम कल सुबह फैसला लेंगे कि हमें तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना है या दो के साथ और हमारी बेस्ट प्लेइंग-11 क्या होगी। हमने अपने विकल्प खुले रखे हैं।"

— Tanuj Singh (@ImTanujSingh) October 15, 2024

हालात के हिसाब से खेलेंगे

भारत ने बांग्लादेश को बेहतरीन अंदाज में मात दी थी। टीम इंडिया उस फॉर्म को जारी रखना चाहेगी। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में तो भारत ने टी20 की तरह बल्लेबाजी की थी। रोहित ने कहा कि उनकी टीम सिर्फ एक ही एप्रोच के साथ नहीं खेलना चाहती बल्कि हालात के हिसाब से खेलना चाहती है।

उन्होंने कहा, "हम देखते हैं कि दिन कैसे निकलता है। इसके बाद हम फैसला लेंगे। कानपुर में दो दिन तक खेल नहीं हुआ था। इसके बाद हमने जीत के लिए जाने का फैसला किया। मुझे नहीं पता कि यहां क्या होने वाला है। हम देखेंगे कि क्या होता है इसके बाद कॉल लेंगे। हमारी कोशिश मैच जीतने की रहेगी।"

यह भी पढे़ं- IND vs NZ: बेंगलुरू में बारिश मचाएगी उत्पात, बादल फिर बना रहे हैं भारत की आफत! जानिए कैसा रहेगा मौसम