Move to Jagran APP

IND vs NZ: ये क्या कर दिया विराट! कोहली के आउट होने के बाद सीढ़ी पर लेट गए Rohit Sharma, रिएक्शन वायरल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम संघर्ष करती हुई दिखी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए हैं। आखिरी पलों में भारत ने विराट कोहली का विकेट गंवाया। विराट कोहली 70 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली के आउट होने के बाद रोहित का रिएक्शन वायरल हो गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली के आउट होने के बाद रोहित का रिएक्शन वायरल। फोटो- X हैंडल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मजाकिया लहजा ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड अक्सर देखने को मिल जाता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली के आउट होने रोहित का रिएक्शन वायरल हो गया। वह कोहली के आउट होने के बाच आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि विराट के आउट होने के ठीक बाद ही अंपायर्स ने दिन के खेल की समाप्ति क घोषणा कर दी।

तीसरे दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 402 रन बनाए। रचिन रवींद्र शतकीय पारी खेलते हुए 134 रन बनाए। इसके बाद तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 73 गेंद पर 65 रन की तेज पारी खेली। इससे न्यूजीलैंड ने भारत पर पहली पारी के आधार पर 356 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने ठोस शुरुआत की। जायसवाल और रोहित के बीच 72 रन की साझेदारी हुई।

बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली, फोटो- BCCI

चकित रह गए रोहित शर्मा

जायसवाल 35 रन बनाकर आउट हुए तो कप्तान रोहित शर्मा 52 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए। इसके बाद सरफराज खान और विराट कोहली ने पारी को संभाला। दोनों संभलकर खेलते हुए अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने वाली ही था कि विराट कोहली 70 रन बनाकर आउट हो गए। विराट के आउट होने पर रोहित शर्मा चकित रह गए और ड्रेसिंग रूम में दिए गए उनके रिएक्शन की तस्वीरें वायरल हो गईं।

विराट ने पूरे किए 9 हजार रन

आउट होने से पहले विराट कोहली ने एक खास उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली ने 53 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 9 हजार रन पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने। विराट से आगे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर हैं। विराट कोहली का बल्ला अगर अगले कुछ मैचों में चलता रहा तो वह जल्दी 10 हजार रन भी बना सकते हैं। फिलहाल वह करीब 1000 रन पीछे हैं।

दुर्भाग्यपूर्ण रूप से आउट हुए रोहित

बता दें कि रोहित शर्मा मैच के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए। यह घटना भारतीय पारी के 22वें ओवर की है। पटेल ने ओवर की पांचवीं गेंद लेंथ पर डाली, जिस पर रोहित डिफेंस करने गए। हालांकि, गेंद उनके बल्‍ले के अंदरूनी भाग से लगी और रोहित को जब तक एहसास होता, उससे पहले स्‍टंप्‍स पर जा लगी। रोहित शर्मा 52 रन बनाने के बाद आउट होकर बेहद निराश हुए और पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा के सिर झुकाकर मैदान से बाहर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma अपने आउट होने के स्‍टाइल से हुए बेहद दुखी, दिया ऐसा रिएक्‍शन कि वायरल हुआ वीडियो

यह भी पढे़ं- कौन है वो दुनिया का इकलौता बॉलर... जिसने बल्ले से तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड, निशाने पर हैं जैक कैलिस