Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ Weather Report: सेमीफाइनल मैच में भारत के अरमानों पर फिर फिरेगा पानी? ऐसा रहेगा वानखेड़े का मौसम

स्पोर्ट्स डेस्क नई दिल्ली। India vs New Zealand Weather Report भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वनडे विश्व कप 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमें तय हो गई हैं। इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होना है जबकि दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होनी है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Nov 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ Weather Update: कैसा रहेगा वानखेड़े का मौसम?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs New Zealand Weather Report: भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वनडे विश्व कप 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमें तय हो गई हैं। इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होना है, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होनी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम धांसू प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका पर टॉप के साथ सेमीफाइनल में पहुंची थी।

अब उनका सामना कीवी टीम से होना है, जिसने उन्हें विश्व कप 2019 में 18 रन से हराया था। ऐसे में रोहित शर्मा के पास मौका है कि वह पिछले सेमीफाइनल का बदला ले और टीम को फाइनल का टिकट दिलाए।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह रोहित का होमग्राउंड भी है। ऐसे में वानखेड़े का मौसम कैसा रहने वाला है, आइए जानते हैं सेमीफाइनल मैच से पहले इस बारे में।

IND vs NZ Weather Update: कैसा रहेगा वानखेड़े का मौसम?

अगर बात करें मुंबई के वानखड़े के मौसम की तो वानखेड़े में 15 नवंबर को मुंबई के मौसम के साफ रहने की उम्मीद है और बारिश की कोई भी संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, तापमान 35 से 25 डिग्री तक रह सकता है। हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बह सकती है और ह्यूमिडिटी 59% तक रह सकती है।

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: 2019 सेमीफाइनल की चार गलतियां दोहराना नहीं चाहेगी टीम इंडिया, कीवियों से लेगी पिछली हार का बदला

IND vs NZ Pitch Report: वानखेड़े की पिच कैसे खेलती है?

वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। इस मैदान पर बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलकर खूब रन बटोरते हुए देखा जाता है। इस मैदान की छोटी बाउंड्री होने से बैटर्स पूरा फायदा उठाते है। वहीं, पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसकी वजह से यहां शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है। ऐसे में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।