Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: वानखेड़े में गरजा Shubman Gill का बल्ला, वर्ल्ड कप की जड़ी चौथी हाफ सेंचुरी; कीवी गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। एक छोर से जहां रोहित तेज बल्लेबाजी कर गेंदबाजों पर दबाव बनाते हैं तो वहीं शुभमन गिल एक छोर पर खड़े होकर उनका साथ देते रहे हैं। पहले सेमीफाइनल में भी यह देखने को मिला। रोहित ने तेज शुरुआत दी। रोहित के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने अर्धशतक पूरा किया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप में जड़ा चौथा अर्धशतक। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंडे के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल वानखेड़े में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया के दमदार शुरुआत दी। रोहित ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 47 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल ने एक छोर संभालते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। एक छोर से जहां रोहित तेज बल्लेबाजी कर गेंदबाजों पर दबाव बनाते हैं तो वहीं, शुभमन गिल एक छोर पर खड़े होकर उनका साथ देते रहे हैं। पहले सेमीफाइनल में भी यह देखने को मिला। रोहित ने तेज शुरुआत दी। रोहित के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने अर्धशतक पूरा किया।

शुभमन गिल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

गिल ने 41 गेंद पर वर्ल्ड कप की 4 हाफ सेंचुरी पूरी की। गिल ने 41 गेंद का सामना करते हुए 7 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस वर्ल्ड कप में यह शुभमन गिल की चौथी हाफ सेंचुरी रही। वहीं, वनडे करियर की 13वीं। शुभमन गिल ने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। रोहित ने 29 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

यह भी पढ़ें-  IND vs NED: शुभमन गिल ने रचा इतिहास, इस साल ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज; सचिन-कोहली के क्लब में मारी एंट्री

शुभमन गिल हुए रिटायर्ड हर्ट

बता दें कि शुभमन गिल भारत के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट का प्रिंस कहा जाता है। शुभमन गिल वनडे में से तेज 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड अपने नाम पहले ही दर्ज कर चुके हैं। वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ गिल ने इस एक कैलेंडर ईयर में 2000 बने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। शुभमन गिल 79 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पांच सबसे यादगार मैच, MS Dhoni के रन आउट का दर्द आज भी है ताजा