Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shubman Gill बिना आउट हुए ही IND vs NZ Semi Final मैच में क्यों लौटे ड्रेसिंग रूम? कप्तान Rohit ने बुलाया मैदान से वापस- VIDEO

वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही है। रोहित शर्मा का बल्ला एकबार फिर जमकर बोला। हिटमैन के पवेलियन लौटने के बाद उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों को निशाने पर लिया और एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट्स लगाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
iND vs NZ: शुभमन गिल रिटायर्ड हर्ट होकर ड्रेसिंग रूम लौटे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Shubman Gill Ind vs Nz: वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही है। रोहित शर्मा का बल्ला एकबार फिर जमकर बोला और उन्होंने 29 गेंदों पर 47 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

हिटमैन के पवेलियन लौटने के बाद उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों को निशाने पर लिया और एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट्स लगाए। हालांकि, शुभमन बिना आउट हुए ही 79 रन बनाने के बाद ड्रेसिंग रूम लौट गए। कप्तान रोहित ने गिल को मैदान से बाहर बुलाना का फैसला लिया।

बिना आउट हुए क्यों वापस लौटे गिल?

दरअसल, फिफ्टी पूरी करने के बाद शुभमन गिल रन लेते समय कुछ असहज नजर आए। गिल को देखने के लिए फिजियो को बीच मैदान पर आना पड़ा। भारतीय सलामी बल्लेबाज को देखकर ऐसा लगा कि वह गर्मी के चलते क्रैम्प से परेशान दिखाई दिए। फिजियो के चैकअप के बाद गिल ने दोबारा से बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन कुछ गेंदों के खेल के बाद वह फिर से रन लेते समय दिक्कत में नजर आए।

— hinakhan (@Hinakhan1595244) November 15, 2023

शुभमन गिल को दर्द में देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम से उनको मैदान से वापस बुलाना का फैसला लिया। इसके बाद गिल 65 गेंदों पर 79 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर ड्रेसिंग रूम लौटे और उनकी जगह पर श्रेयस अय्यर नए बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर उतरे। ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते हुए गिल अय्यर को कुछ सलाह देते हुए भी नजर आए।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Semi final: Rohit Sharma बने World Cup के नए 'सिक्सर किंग' Chris Gayle को पीछे छोड़ते हुए बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित ने दी तूफानी शुरुआत

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में टीम इंडिया को एकबार फिर दमदार शुरुआत दी। रोहित ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। रोहित और गिल ने 71 रन महज 50 गेंदों पर बटोरे। हिटमैन ने 29 गेंदों पर 162 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 47 रन कूटे। भारतीय कप्तान ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और चार गगनचुंबी सिक्स जमाए। रोहित को टिम साउदी ने केन विलियमसन के हाथों कैच कराते हुए पवेलियन की राह दिखाई।