Move to Jagran APP

IND vs NZ: विराट कोहली से ऐसी उम्मीद तो नहीं थी, पुणे में कर गए बचकानी गलती, जिसने देखा हो गया हैरान, देखें Video

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। उनसे टीम इंडिया को बड़ी पारी की उम्मीद थी। हालांकि कोहली ने निराश किया और बचकानी हरकत के चलते अपना विकेट खो बैठे। कोहली खुद आउट होने के बाद काफी निराश दिखे। उन्हें अपनी गलती का एहसास हो रहा था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 25 Oct 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का मुरीद हर कोई है। उनकी बल्लेबाजी की तारीफ क्रिकेट की दुनिया का हर दिग्गज करता है। पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कोहली से मुश्किल समय में बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन कोहली ने ऐसी बचकानी गलती कर दी कि जिसने देखा उसने अपना माथा पटक लिया। खुद कोहलो की भी यकीन नहीं हो रहा था कि वह ऐसा कैसे कर सकते हैं।

भारत ने वॉशिंगटन सुंदर के सात विकेट के दम पर न्यूजीलैंड को पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं करन दिया। कीवी टीम 259 रनों पर ही ढेर हो गई। उम्मीद थी कि भारतीय बल्लेबाज पुणे में कमाल करेंगे लेकिन टीम के दिग्गज फेल हो गए। विराट ने नौ गेंदों पर सिर्फ एक रन ही बनाया।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: 30 रन बनाकर ही यशस्वी जायसवाल कर गए बड़ा काम, ऐसा करने वाले बने सिर्फ दूसरे बल्लेबाज, जानिए पूरा मामला

कर दी बचकानी गलती

कोहली को न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर ने आउट किया, लेकिन जिस तरह से कोहली आउट हुए उसे देख लग रहा था कि कोई बच्चा जिसने अभी क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू की है वो आउट हुआ है। सैंटनर की गेंद फुलटॉस थी। कोहली आराम से इसे सीधा खेल सकते थे, लेकिन कोहली आड़ा शॉट खेलने गए जिससे उनके बैट और पैड में गैप बना और गेंद स्टंप पर जा लगी। कोहली ने जिस अंदाज में इस गेंद को जज किया और खेल वही उनकी बचकानी गलती रही और कोहली का खुद का रिएक्शन इस बात को बता रहा था कि वह कितनी बड़ी गलती कर बैठे हैं।

कोहली घुटने के बल बैठ गए और एक दम हताश नजर आए। वह जब पवेलियन जा रहे थे तब वह काफी उदास थे। उनका जाना भारत के लिए काफी बड़ा झटका था। कोहली जैसे ही आउट हुए पूरे स्टेडियम में सन्नाता पसर गया। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि वह आउट हो गए हैं।

पहले सत्र में खोए 6 विकेट

टीम इंडिया ने दूसरे दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 16 रनों के साथ की थी। टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले दिन आखिरी सेशन में पवेलियन लौट गए थे। दूसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय बल्लेबाजों से दमदार खेल की उम्मीद थी लेकिन टीम इंडिया ने इस सेशन में अपने छह विकेट खो दिए। पहले गिल पवेलियन लौटे और फिर विकेटों की झ़ड़ी लग गई। कोहली, ऋषभ पंत, सरफराज खान एक-एक कर आउट हो गए। दूसरे दिन लंच तक भारत ने सात विकेट खोकर 107 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: पुणे टेस्ट में मचा हंगामा, दर्शकों ने काटा बवाल, एमसीए को मांगनी पड़ी माफी, जानिए क्या है मामला