Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: 'यह सपना लगता है'... 50वें वनडे शतक को लेकर बात करते हुए नम हुईं Virat Kohli की आंखें; Sachin को लेकर कही दिल की बात

कोहली ने आज अपनी नजरों में दुनिया जीत ली है कदमों में सारा जहां है और हो भी क्यों ना। विराट के बल्ले से निकले वनडे क्रिकेट में 50वें शतक पर खुद स्टैंड्स में खड़े होकर सचिन तेंदुलकर ने तालियां बजाईं। अपने आइडल के सामने वर्ल्ड क्रिकेट पर छा जाने की खुशी कोहली के चमकते हुए चेहरे पर साफतौर पर नजर भी आई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 15 Nov 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 50वां शतक जड़कर इतिहास रचा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जिस बल्लेबाज को देखकर विराट कोहली ने क्रिकेट के खेल को चुना था, आज किंग कोहली उनसे एक कदम आगे खड़े हैं। अपने ही आदर्श का रिकॉर्ड तोड़ने की खुशी क्या होती है, यह आज कोई विराट से पूछ ले। कोहली ने आज अपनी नजरों में दुनिया जीत ली है, कदमों में सारा जहां है और हो भी क्यों ना।

विराट के बल्ले से निकले वनडे क्रिकेट में 50वें शतक पर खुद स्टैंड्स में खड़े होकर सचिन तेंदुलकर ने तालियां बजाईं। अपने आइडल के सामने वर्ल्ड क्रिकेट पर छा जाने की खुशी कोहली के चमकते हुए चेहरे पर साफतौर पर नजर भी आई। विराट का कहना है कि यह सब उन्हें सपना जैसा लगता है।

50वें शतक के बाद क्या बोले कोहली?

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 50वां शतक जमाने के बाद कहा, "मैंने कोलकाता में ही कहा था, द ग्रेट मैन (सचिन तेंदुलकर) ने मुझे बस अभी बधाई दी है। यह सब किसी सपने जैसा लगता है। मैं खुश हूं कि यह सबकुछ सच है। यह मेरे लिए अद्भुत है, क्योंकि इस बड़े मैच में मेरे हीरो सचिन तेंदुलकर और मेरी वाइफ अनुष्का यहां पर मौजूद थीं। मैं इस फीलिंग को शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं।"

Virat Kohli surpasses the legendary Sachin Tendulkar and now has the most centuries in Men's ODIs 👏👏#TeamIndia | #CWC23 | #MenInBlue | #INDvNZ | @imVkohli pic.twitter.com/230u7JAxcJ— BCCI (@BCCI) November 15, 2023

किंग कोहली ने आगे कहा, "आज भी एक बड़ा गेम था, मुझे वही रोल प्ले करना था, जो मैं टूर्नामेंट में करता चला आया हूं, ताकि बाकी बल्लेबाज खुलकर खेल सकें। मैं काफी खुश हूं कि सबकुछ एकसाथ हुआ और हम बोर्ड पर शानदार टोटल लगाने में सफल रहे। मेरे लिए सबसे जरूरी टीम को जीत दिलाना है और उसके लिए चाहे जो करना पड़ा मैं करने को तैयार हूं।"

यह भी पढ़ेंIND vs NZ Semi Final: वानखेड़े में आया Shreyas Iyer का तूफान, टूटा 16 साल पुराना रिकॉर्ड; रोहित-द्रविड़ के खास क्लब में बनाई जगह

कोहली ने जड़ा ऐतिहासिक शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 113 गेंदों पर 117 रन की यादगार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान विराट ने 9 चौके और दो छक्के जमाए। कोहली के बल्ले से वनडे क्रिकेट में निकला यह 50वां शतक है और अब वह सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड अब किंग कोहली के नाम हो गया है।