Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: मेडल तो मैं ही लूंगा! अद्भुत कैच पकड़ने के बाद श्रेयस अय्यर ने किया इशारा, वायरल हो गया वीडियो

दरअसल सिराज के ओवर में डेवोन कॉनवे का विकेट गिरा। चौथे ओवर में कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने मोहम्मद सिराज की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की। उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसकी आंखों के सामने एथलेटिकिज्म का एक शानदार नमूना सामने आने वाला है। शॉर्ट स्क्वायर लेग पर तैनात श्रेयस अय्यर ने चपलता के साथ अपनी दाहिनी ओर छलांग लगाई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 22 Oct 2023 04:43 PM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर ने पकड़ा गजब का कैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं पकड़ो कैच जीतो मैच। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने गजब की फील्डिंग का प्रदर्शन किया। शॉर्ट स्क्वायर लेग पर डेवोन कॉनवे का कैच पकड़ने के बाद श्रेयस ने मेडल दिए जाने का इशारा किया। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने ऐसा इशारा किया था।

दरअसल, सिराज के ओवर में डेवोन कॉनवे का विकेट गिरा। चौथे ओवर में कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने मोहम्मद सिराज की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की। उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसकी आंखों के सामने एथलेटिकिज्म का एक शानदार नमूना सामने आने वाला है। शॉर्ट स्क्वायर लेग पर तैनात श्रेयस अय्यर ने चपलता के साथ अपनी दाहिनी ओर छलांग लगाई।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

हवा में छलांग लगाते हुए पकड़ा कैच

हवा में उड़ते हुए श्रेयस ने अद्भुत कैच पकड़ा और कॉनवे को शून्य के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। यह एक ऐसा कैच था, जिसे आसानी से गेम-चेंजर कहा जा सकता है। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने जडेजा की नकल करते हुए बेस्ट फील्डर का मेडल दिए जाने की मांग की। दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने गजब का कैच पकड़ा था। उसके बाद मेडल दिए जाने का इशारा किया था।

इन खिलाड़ियों को मिल चुका है मेडल

बता दें कि मैच के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को 'सर्वश्रेष्ठ फील्डर' पदक से सम्मानित करने की परंपरा भारतीय क्रिकेट टीम ने शुरु की है। विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को पहले इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया है। अब, श्रेयस अय्यर ने इस प्रतिष्ठित सूची में अपना नाम जोड़ने की उत्सुकता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ:जड्डू यह क्या किया! Jadeja ने टपकाया गोदी में आया हुआ आसान कैच, NZ के सबसे खूंखार बैटर को दिया जीवनदान- VIDEO