Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Pak: मेलबर्न में रविवार को 90 फीसदी बारिश का अनुमान, भारत-पाकिस्तान महामुकाबले की संभावना कम

Ind vs Pak टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में भारत को पाकिस्तान के साथ मेलबर्न में मैच खेलना है लेकिन इस मैच का होना शायद ही संभव हो पाए क्योंकि रविवार को मेलबर्न में 90 फीसदी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 06:30 AM (IST)
Hero Image
बाबर आजम व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी रविवार को होने वाले महामुकाबले पर वर्षा का साया मंडरा रहा है। वर्षा के कारण एक भी गेंद फेंके की भारत का मंगलवार को न्यूजीलैंड के विरुद्ध अभ्यास मैच रद हो गया।

90 फीसदी बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान ब्यूरो रविवार को मेलबर्न में वर्षा की 90 प्रतिशत संभावना का अनुमान लगा रहा है। एक मैच को खेलने के लिए कम से कम पांच ओवर की जरूरत होती है और विश्व कप में ग्रुप चरणों के दौरान कोई आरक्षित दिन नहीं हैं, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल के लिए आरक्षित दिन रखे गए हैं। एक्यूवेदर के मुताबिक, मेलबर्न में गुरुवार की रात को कुछ बूंदाबांदी हो सकती है। अगले तीन दिनों तक वर्षा का असर दिखने की आशा है। 96 प्रतिशत संभावना है कि शुक्रवार को वर्षा हो सकती है और शनिवार को भी यही मौसम बना रह सकता है। रविवार को भी भारी वर्षा होने की संभावना है।

नहीं मिल पाया अंतिम मौका 

अभ्यास मैच रद होने से पाकिस्तान के विरुद्ध महामुकाबले से पहले भारत को अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का अंतिम मौका नहीं मिल पाया। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें मैदान पर उतर भी नहीं सकी थीं क्योंकि इसी जगह पर दिन के पहले अभ्यास मैच के दौरान ही वर्षा आ गई थी जिसमें अफगानिस्तान के विरुद्ध पाकिस्तान की टीम 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो ही ओवर खेल पाई थी। इससे पहले भारत ने सोमवार को यहां पहले अभ्यास मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को छह रन से हराया था।

आस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारत ने केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया था और आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के 54 गेंद में 76 रन बनाकर फार्म में वापसी के बावजूद इस लक्ष्य का बचाव किया था। चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया जिसमें चार खिलाड़ी आउट हुए थे और इस गेंदबाज ने तीन विकेट अपने नाम किए थे।

- नंबर गेम -

- 11 टी-20 मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए हैं, जिसमें आठ मैच भारत ने जीते हैं जबकि पाकिस्तान सिर्फ तीन मैच जीतने में सफल रहा है।

- 10 विकेट से पिछले टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को शिकस्त दी थी।