Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: पाकिस्तान का छुपा रुस्तम मैच विनर, जो Team India के लिए बनेगा काल! Babar Azam ने चला है बड़ा दांव

एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत से भिड़ने के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। कप्तान बाबर आजम ने इस बार बड़ा दांव खेला है और टीम इंडिया के खिलाफ अपने छुपे रुस्तम मैच विनर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है। बाबर के इस खिलाड़ी से भारतीय टीम पूरी तरह से अनजान है और इस बात का फायदा पाकिस्तान उठाना चाहता है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 10 Sep 2023 09:03 AM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: फहीम अशरफ को प्लेइंग इलेवन में शामिल करके पाकिस्तान ने बड़ी चाल चली है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कFaheem Ashraf IND vs PAK: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत से भिड़ने के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। कप्तान बाबर आजम ने इस बार बड़ा दांव खेला है और टीम इंडिया के खिलाफ अपने छुपे रुस्तम मैच विनर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है। बाबर के इस खिलाड़ी से भारतीय टीम पूरी तरह से अनजान है और इस बात का फायदा पाकिस्तान उठाना चाहता है।

बाबर का छुपा रुस्तम खिलाड़ी

दरअसल, पाकिस्तान की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए फहीम अशरफ को टीम में शामिल किया है। अशरफ की खासियत यह है कि उनके पास बीच के ओवर्स में विकेट निकालने का हुनर है। सिर्फ इतना ही नहीं, पाकिस्तान का यह गेंदबाज पनप रही साझेदारी को भी तोड़ने में उस्ताद है। यही वजह है कि कप्तान बाबर आजम ने अशरफ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

फहीम अशरफ अब तक खेले 33 वनडे मैचों में कुल 26 विकेट निकाल चुके हैं और उनका इकॉनमी महज 5.08 का रहा है। यानी विकेट निकालने के साथ-साथ वह रनों पर लगाम लगाने में भी माहिर हैं। भारत के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान की टीम ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रही थी, जिसके चलते टीम इंडिया मैच में वापसी करने में सफल रही थी। ऐसे में इस बार कप्तान बाबर आजम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

बल्ले से भी मैच पलटने की है काबिलियत

गेंद के साथ-साथ फहीम अशरफ बल्ले से भी किसी भी मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। फहीम के पास आखिरी के ओवर्स में बड़े-बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत है। यही वजह है कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के इस खिलाड़ी से कोलंबो में बेहद सावधान रहना होगा।

दमदार फॉर्म में पाकिस्तान का पेस अटैक

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज कहर बरपा रहे हैं। शाहीन अफरीदी नई गेंद से बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहे हैं, तो नसीम शाह भी अब तक अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। वहीं, हैरिस रऊफ ने अपनी रफ्तार के दम पर बैटर्स का जीना हराम कर रखा है। पाकिस्तान की यह पेस तिकड़ी टूर्नामेंट में अभी तक मिलकर 23 विकेट अपने नाम कर चुकी है।