Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK मैच में होगी इतिहास की सबसे टाइट सिक्योरिटी, किले में तब्दील होगा न्यूयॉर्क, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

नसाऊ काउंटी के आइसेनहावर पार्क स्टेडियम में टूर्नामेंट के आठ मैच खेले जाएंगे जिसमें भारत के तीन मैच भी शामिल हैं। भारतीय टीम एक जून को यहां बांग्लादेश से अभ्यास मैच भी खेलेगी। न्यूयॉर्क की गर्वनर कैथी ने कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस को दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने का निर्देश दिया है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नौ जून को खेला जाना है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 30 May 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
भारत और पाकिस्तान का मैच नौ जून को हो रहा है

 पीटीआई, न्यूयार्क: आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए न्यूयॉर्क की नसाऊ काउंटी में नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप मुकाबले के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था होगी। राज्य की गवर्नर कैथी होचुल ने हालांकि जोर देकर कहा कि यह 'इस बार' खतरा विश्वसनीय नहीं है।

नसाऊ काउंटी के आइसेनहावर पार्क स्टेडियम में टूर्नामेंट के आठ मैच खेले जाएंगे जिसमें भारत के तीन मैच भी शामिल हैं। भारतीय टीम एक जून को यहां बांग्लादेश से अभ्यास मैच भी खेलेगी। न्यूयॉर्क की गर्वनर कैथी ने कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस को दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में ऑस्‍ट्रेलिया को सबसे बड़ा खतरा किस टीम से होगा? पूर्व कप्‍तान ने जानें किसका लिया नाम और क्‍यों

मिलकर कर रहे हैं काम

कैथी ने 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, 'विश्व कप की तैयारी में मेरी टीम संघीय और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है जिससे कि उपस्थित लोगों को सुरक्षित रखा जा सके। हालांकि इस समय कोई विश्वसनीय खतरा नहीं है, मैंने पुलिस को सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने का निर्देश दिया है और हम निगरानी जारी रखेंगे।

नसाऊ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने बुधवार को कहा कि इस टूर्नामेंट को अप्रैल में आइएस-के से जुड़ी धमकी मिली थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि नौ जून को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर और अधिक विशिष्ट धमकियां दी गईं और ऑनलाइन प्रसारित होने वाले एक वायरल वीडियो का संदर्भ दिया गया जिसमें 'लोन वूल्फ हमले' के लिए कहा गया है।

सबसे कड़ी सुरक्षा

राइडर ने कहा कि मैं आपको इसकी गारंटी दे सकता हूं। यह इस काउंटी के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी सुरक्षा व्यवस्था है, और मैं आपको यह भी गारंटी दे सकता हूं कि नौ जून को नसाऊ काउंटी में सबसे सुरक्षित जगह स्टेडियम के अंदर होगी। इस प्रतियोगिता पर आतंकी खतरे का खुलासा सबसे पहले त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोली ने किया था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि प्रतियोगिता के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए मजबूत सुरक्षा घेरा बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah को लेकर रिकी पोंटिंग ने कर दी बहुत बड़ी भविष्यवाणी, T20 World Cup में होगी सच!