Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK Security Update: आतंकी हमले की आशंका के बीच पुलिस कमिश्नर ने दिया बड़ा अपडेट, मैदान पर ये चीजें बैन; जमीन से आसमान तक सुरक्षा टाइट

नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने मीडिया से बातचीत में कहा क्रिकेट का खेल हमारे लिए नया हो सकता है लेकिन सुरक्षा प्रदान करना नया नहीं है। भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम रहेंगे। हमारे पास 100 से अधिक अतिरिक्त गश्ती दल हैं जो सामान्य दिन में होने वाले 250 गश्ती दल से भी अधिक है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 07 Jun 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
9 जून को होगी इंडिया पाकिस्‍तान की भिड़ंत। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 के 19वें मुकाबले में रविवार को भारत-पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबला होगा। यह मैच न्‍यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस हाई प्रोफाइल मुकाबले में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नासाउ काउंटी के कार्यकारी ब्रूस ब्लेकमैन ने हमले की आशंका को लेकर कहा कि इसमें से कुछ भी अनएक्सपेक्टेड नहीं है। हर बार जब आपके पास इस तरह की कोई घटना होगी, तो खतरा रहेगा। हम सभी को सुरक्षित रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हम बहुत आश्वस्त हैं।

सुरक्षा देना हमारे लिए नया नहीं

नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने मीडिया से बातचीत में कहा, "क्रिकेट का खेल हमारे लिए नया हो सकता है, लेकिन सुरक्षा प्रदान करना नया नहीं है। भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम रहेंगे। हमारे पास 100 से अधिक अतिरिक्त गश्ती दल हैं, जो सामान्य दिन में होने वाले 250 गश्ती दल से भी अधिक है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि पूजा घरों, क्षेत्र में छोटे व्यवसायों और मॉल जैसे टारगेट को कवर किया जा रहा है।"

ये भी पढ़ें: USA vs PAK: भारत के खिलाफ महासंग्राम से पहले इन भारतीयों से हार गया पाकिस्‍तान, 6 प्‍लेयर्स ने दिए गहरे जख्‍म

सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

राइडर ने कहा, "नासाउ काउंटी पुलिस, सफोक काउंटी, न्यूयॉर्क स्‍टेट, एफबीआई, होमलैंड सुरक्षा जांच, अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के अधिकारी सुरक्षा डिटेल में शामिल हैं। स्‍टेडियम के हर इंच को कवर करने के लिए कैमरे लगाए गए हैं। स्टेडियम की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर कैमरे लगाए गए हैं। मैदान के अंदर भी जाने वाली हर चीज की जांच होगी। दर्शकों को बहुत टाइट सिक्‍योरिटी से होकर गुजरना पड़ेगा। मैच के दौरान पूरा एरिया नो फ्लाई जोन रहेगा। मुकाबले के दौरान हवाई निगरानी भी रखी जाएगी।"

9 जून को खेला जाएगा मुकाबला

बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच 9 जून को हाई वोल्टेज मैच खेला जाएगा। इससे पहले ग्रुप ए में मौजूद दोनों टीमें 1-1 मैच खेल चुकी हैं। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। साथ ही पाकिस्‍तान टीम को अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों शर्मनाक हार मिली थी। मेजबान USA ने सुपर ओवर में यह मैच अपने नाम किया। ऐसे में अब अगले मैच में जहां रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश जीत की लय को बरकरार रखने पर होगी, वहीं पाकिस्‍तान की नजर पहली जीत पर होगी।

ये भी पढ़ें: USA vs PAK: अमेरिका से हार के बाद शर्मिंदा है पाकिस्‍तान टीम, पोस्‍टपोन करना पड़ा ये बड़ा इवेंट!