Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: ये तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत की जीत में बन सकते हैं रोड़ा, एक को लेकर इरफान पठान भी दे चुके हैं चेतावनी

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में कई बेहतरीन मैच खेले गए हैं। इनमें से कुछ मैच टूर्नामेंट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ मैच माने जाते हैं। इनमें से सबसे हालिया मैच 2022 में हुआ था जो दोनों टीमों के फैंस की यादों में बसा हुआ है। जब भी दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ती हैं तो हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलता है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 09 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं पाकिस्तान के ये खिलाड़ी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 9 जून को न्यूयॉर्क में गर्मी बढ़ सकती है। इस दिन क्रिकेट जगत के दो सबसे पुराने प्रतिद्वंद्वी एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। जी हां हम बात कर रहे हैं भारत और पाकिस्तान के मैच के बारे में। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम अपने दूसरे टी20 वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में है। वहीं, भारत 17 के सूखे को खत्म करना चाहेगा। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच 7 मुकाबले खेल जा चुके हैं जिसमें भारत का पलड़ा 6-1 से भारी है। यानी भारत ने 6 बार पाकिस्तान को धूल चटाई है। हालांकि, पाकिस्तान भी पूरी तैयारी के साथ भारत के खिलाफ उतर सकता है और तीन खिलाड़ी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

इमाद वसीम

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम साइड स्ट्रेन की चोट से उबर गए हैं और वह रविवार को न्यूयॉर्क में भारत के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान का यह ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी इस खिलाड़ी को लेकर चिंता जताई थी और भारत को आगाह कर चुके हैं।

मोहम्मद रिजवान

मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो रिजवान का नाम किसी से छिपा नहीं है। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सुपरस्टार हैं। वह टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं। वह तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। भारत के खिलाफ रिजवान ने चार टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान दो बार अर्धशतकीय पारी खेली है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'दिल तोड़-तोड़कर चूर कर दिया', टीम की हार के बाद पाकिस्तानी लड़की का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, मैनेजमेंट से कर दी यह गुजारिश

शाहीन अफरीदी

पिछले तीन सालों में यह कहना उचित होगा कि एक गेंदबाज जिसने पाकिस्तान की गेंदबाजी को मजबूती से थामा है, वह निस्संदेह शाहीन अफरीदी हैं। भारत के खिलाफ दो टी20 मैच खेले हैं और तीन विकेट चटकाए हैं। हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत के लिए खतरा बन सकता है।

यह भी पढे़ं- IND vs PAK Exciting moments: कोहली के गलत जर्सी पहनने से लेकर हारिस की बचकानी हरकत तक, देखें टॉप वायरल मोमेंट्स