Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: 1.46 करोड़ रुपये! ये किसी घर की कीमत नहीं, महामुकाबले की सिर्फ एक सीट की प्राइज है, जिसने सुना हैरान हो गया

इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में नौ जून को भारत और पाकिस्तान का मैच होना है। ये मैच नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है जिसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता तकरीबन 34000 है। इस स्टेडियम में एक सीट है जिसकी कीमत ने सभी को हैरान कर दिया है और जो सुन रहा है वो दंग रह जा रहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 08 Jun 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
भारत और पाकिस्तान का मैच नौ जून को होना है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बेहतर चर्चित होता है। क्रिकेट फैंस इंतजार करते हैं कि कब इन दोनों टीमों का मैच होगा। जब भी एलान होता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा,दर्शकों की कोशिश रहती है कि किसी तरह इस मैच के टिकट मिल जाएं। इस मैच के टिकटों की मारा-मारी होती है। इसी कारण टिकटों की कीमत आसमान तक पहुंचती है लेकिन इस बार न्यूयॉर्क में जो भारत और पाकिस्तान के मैच की एक सीट की कीमत अगर आप जान लेंगे तो हैरान हो जाएंगे।

इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में नौ जून को भारत और पाकिस्तान का मैच होना है। ये मैच नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है जिसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता तकरीबन 34,000 है।

यह भी पढ़ें- India vs Pakistan Top Player Battle: शाहीन अफरीदी से होगा 'हिटमैन' को खतरा, इन प्लेयर्स के बीच होगी कड़ी टक्कर

एक सीट के लिए करोड़ों रुपये

इस स्टेडियम में एक सीट है। ये सीट है 252 सेक्शन में 20वीं लाइन की सीट नंबर 30। आप सोच रहे होंगे सिर्फ इस सीट की बात ही क्यों? वो इसलिए क्योंकि इस सीट की कीमत 174,400 अमेरिकी डॉलर यानी तकरीबन 1.46 करोड़ रुपये है। आम तौर पर इतने महंगे बंगले, कोठी होती हैं लेकिन भारत और पाकिस्तान मैच का जुनून है कि एक सीट की कीमत करोड़ों में पहुंच गई है। ये कीमत हालांकि आईसीसी की तरफ से नहीं है। दरअसल, Stubhub पप टिकटों को रिसेल किया जाता है और अमेरिका में ये पूरी तरह से कानूनी है। यहां इस सीट की कीमत 1.46 करोड़ रुपये है।

ऐसा नहीं है कि जो इसे खरीदेगा उसे इतनी ही कीमत चुकानी पड़ेगी। इस सीट को लेकर मोलभाव भी किया जा सकता है लेकिन फिर भी इतनी कीमत रखना वो भी एक सीट के लिए, वाकई हैरान करने वाला है।

जमकर बिके टिकट

इस मैच के टिकटों की धूम मार्च-अप्रैल से है और तभी सारे टिकट बिक गए थे। आईसीसी ने बताया था कि भारत और पाकिस्तान मैच के टिकटों की मांग 200 गुना है। उस समय जिन लोगों ने टिकट खरीद लिए थे वो अब इन टिकटों को दोबारा बेच रहे हैं और भारी मुनाफा कमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: टीम इंडिया को सताएंगे पुराने दुश्मन! पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों से बच लिए तो जीत पक्की