Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Pakistan Top Player Battle: शाहीन अफरीदी से होगा 'हिटमैन' को खतरा, इन प्लेयर्स के बीच होगी कड़ी टक्कर

भारतीय टीम का मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होना है। बता दें कि साल 2022 के टी20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछली बार नाबाद 82 रन की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में जानते हैं इस बार किन पांच क्रिकेटर्स के बीच कड़ी फाइट देखने को मिल सकती है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 08 Jun 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
T20 WC 2024, IND vs PAK: इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में हो रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का विश्व कप यनी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान से होना है। टीम इंडिया ने अपने ओपनिंग मैच में आयरलैंड को धूल चटाई और जीत के साथ अभियान का आगाज किया।

अब भारतीय टीम का मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होना है। 2022 के टी20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी, लेकिन इस बार किन पांच क्रिकेटर्स के बीच कड़ी फाइट देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

T20 WC 2024, IND vs PAK: इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

1. Shaheen Afridi vs Rohit Sharma

रोहित शर्मा के लिए शाहीन अफरीदी भारत-पाक मैच के लिए बड़ी चुनौती हो सकती हैं। शाहीन अफरीदी शुरुआती ओवरों में कहर बरपाते हैं। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, लेफ्ट ऑर्म पेसर ने टी20 इंटरनेशनल में रोहित के रिकॉर्ड बहुत अच्छे नहीं है। रोहित का औसत 4 और स्ट्राइक रेट 66.66 का है। शाहीन ने 20.36 की औसत से 91 T20I विकेट लिए हैं। रोहित के नाम 32.20 की औसत से 4,026 रन हैं।

2. Mohammad Amir vs Virat Kohli

विराट कोहली और मोहम्मद आमिर का आमना-सामना पहली बार टी20 विश्व कप 2016 में हुआ था। मोहम्मद आमिर ने कई बार कोहली को आउट करने की कोशिश की, लेकिन वह उन्हें आउट करने में नाकाम रहे। आमिर की स्विंग गेंदों पर कोहली रन बनाने को संघर्ष करते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में भी दिखा 'Nitish Kumar' का जलवा, ऐसे बने USA के किंगमेकर; पाकिस्तान को हराने में निभाई अहम भूमिका

3. Haris Rauf vs Rishabh Pant

हारिस राउफ पाकिस्तान एक बेस्ट बॉलर हैं। राउफ के सामने ऋषभ पंत रन बनाने को संघर्ष करते हैं। नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बैटर पंत ने शानदार बैटिंग की, लेकिन पाकिस्तान क खिलाफ हारिस राउफ की नजरें उन्हें जल्द आउट करने पर होगी।

4. Jasprit Bumrah vs Babar Azam

बाबर आजम के लिए कुलदीप यादव एक बड़ी चुनौती बन सकते हैं। पिछले कई मौकों पर कुलदीप यादव ने बाबर आजम को अपना शिकार बनाया है। जसप्रीत बुमराह के सामने भी बाबर का बल्ला नहीं चलता है।

यह भी पढ़ें: SCO vs NAM: नामीबिया को हराकर टॉप पर पहुंचा स्कॉटलैंड, माइकल लीस्क ने गेंद और बल्ले से किया धमाकेदार प्रदर्शन