Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में पाक को 8वीं बार हराने अहमदाबाद पहुंची भारतीय टीम, जोरदार हुआ स्वागत

वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस महा मुकाबले को देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 120000 से अधिक दर्शकों के मौजूद रहने की संभावना है। रजनीकांत और अमिताभ बच्चन जैसी बड़ी बॉलीवुड हस्तियों के भी स्टेडियम में मौजूद रहने की उम्मीद है। साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी स्टैंड में नजर आ सकते हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 12 Oct 2023 07:52 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से भिड़ने अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया। फोटो-स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ ब्लॉकबास्टर मुकाबले से पहले अहमदाबाद पहुंच गई है। विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को हवाई अड्डे से बस में चढ़ते देखा गया। बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेयर किया है।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस महा मुकाबले को देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,20,000 से अधिक दर्शकों के मौजूद रहने की संभावना है। रजनीकांत और अमिताभ बच्चन जैसी बड़ी बॉलीवुड हस्तियों के भी स्टेडियम में मौजूद रहने की उम्मीद है। साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी स्टैंड में नजर आ सकते हैं।

वर्ल्ड कप इतिहास में आठवीं बार होगी भिड़ंत

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट हराकर जीत के साथ शुरुआत की। वहीं, दूसरे मैच में अफगानिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराया। अब भारतीय टीम अपनी तीसरी जीत के लिए अहमदाबाद पहुंच गयी है। भारतीय टीम का होटल पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स को तो दूसरे में श्रीलंका को पटखनी दी है।

— BCCI (@BCCI) October 12, 2023

यह भी पढ़ें- AUS vs SA: Quinton de Kock ने लगातार दूसरा शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, AB de Villiers की कर ली बराबरी

हर बार जीता है भारत

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान 7 बार भिड़ चुके हैं। सातों बार भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है। भारत जहां लगातार आठवीं जीत दर्ज करना चाहेगा। वहीं, पाकिस्तान, भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG Video: भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान एक दूसरे से भिड़े फैंस, वायरल हुआ लड़ाई का वीडियो