Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: Mohammed Shami को ड्रॉप करके टीम इंडिया ने खुद के पैर पर मारी कुल्हाड़ी! जानें कितना सही है फैसला

भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच एशिया कप का महामुकाबला कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया ।कप्तान रोहित ने प्लेइंग-11 का एलान किया जिसमें कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले।टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 02 Sep 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: Mohammed Shami को क्यों किया गया ड्रॉप?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच एशिया कप का महामुकाबला कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया ।कप्तान रोहित ने प्लेइंग-11 का एलान किया, जिसमें कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले।

टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी। मोहम्मद शमी को टीम से नजरअंदाज किए जाने के फैसले पर सोशल मीडिया पर फैंस सवाल उठा रहे है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं मोहम्मद शमी को ड्रॉप करने का फैसला कितना सही है?

IND vs PAK: Mohammed Shami को क्यों किया गया ड्रॉप?

दरअसल, भारत-पाक (Ind vs Pak) के बीच खेले जा रहे हाई-वोल्टेज मैच में भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को इसलिए जगह मिली है, क्योंकि इन दोनों के बीच गेंदबाजी में फर्क है। डेथ ओवर्स में दोनों ही गेंदबाजों घातक साबित होते है, लेकिन हाल ही में मोहम्मद सिराज की मौजूदा फॉर्म शानदार है, जिसकी वजह से उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिली।

बता दें कि मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैचों में कुल 5 विकेट चटकाए है। शमी ने वनडे में PAK के लिए कुल 28 ओवर फेंके हैं, जिसमें उन्होंने 107 रन दिए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शमी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/35 है और उनका इकॉनमी रेट 3 से कुछ ज्यादा है।

शमी ने अपने करियर में अब तक 90 वनडे मैचों में 162 विकेट लिए हैं। इस तेज गेंदबाज ने खेल के 50 ओवर के प्रारूप में 5.60 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करना जारी रखा है।

शानदार फॉर्म में चल रहे है मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने टेस्ट सीरीज में 7 विकेट झटके थे। इससे पहले जून में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में खेले गए टेस्ट में कुल 5 वितकेट लिए थे