Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Weather Report: बारिश डालेगी पहले वनडे मैच के रोमांच में खलल? जानिए जोहान्सबर्ग में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स मैदान पर खेला जाना है। वेदर रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन बारिश की संभावना है। हालांकि फैन्स के लिहाज से अच्छी खबर यह है कि तेज बारिश होने के चांस नहीं हैं। यानी कहने का मतलब यह है कि मैच के रोमांच में बारिश खलल डालती हुई शायद ही नजर आए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Dec 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs SA Weather Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में बारिश ने शुरुआती दो मैचों का मजा किरकिरा किया था।

डरबन में खेला गया पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था, तो दूसरे मैच में बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम को बीच में लाना पड़ा था। ऐसे में तमाम फैन्स के मन में यह सवाल है कि क्या पहले वनडे में भी इंद्र देव रोमांच में खलल डालेंगे? आइए आपको बताते हैं कैसा रहेगा पहले एकदिवसीय मैच में मौसम का हाल।

पहले वनडे में बारिश बनेगी विलेन?

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला वनडे मुकाबला जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स मैदान पर खेला जाना है। वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, मैच के दिन बारिश की संभावना है। हालांकि, फैन्स के लिहाज से अच्छी खबर यह है कि तेज बारिश होने के चांस नहीं हैं। यानी कहने का मतलब यह है कि मैच के रोमांच में बारिश खलल डालती हुई शायद ही नजर आए।

Preparations have begun. 1st one-day on Sunday.#TeamIndia #SAvIND pic.twitter.com/82ho3o8qQK— BCCI (@BCCI) December 15, 2023

किसको फेवर करती है जोहान्सबर्ग की पिच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स मैदान पर खेला जाना है। वांडरर्स के मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर आसानी से आती है। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलती है, जिसका ताजा उदाहरण तीसरे टी-20 मुकाबले में देखने को भी मिला था।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: पहले वनडे में Rinku Singh और Sanju Samson को मिलेगा मौका? कप्तान KL Rahul ने दिया Playing 11 को लेकर बड़ा अपडेट

चेज करने में ज्यादा फायदा

द वांडरर्स ने अब तक कुल 51 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इस दौरान 21 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 28 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी रनों का पीछा करना इस ग्राउंड पर ज्यादा बेहतर साबित हुआ है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 240 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 204 का है।