Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Weather Report: पहले T20I मैच का मजा किरकिरा करेगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा डरबन का मौसम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मुकाबला डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेला जाना है। वेदर रिपोर्ट के अनुसार मैच के दिन डरबन में बारिश होने की 60 प्रतिशत संभावना जताई जा रही है। हालांकि अच्छी बात यह है कि बारिश होने के ज्यादा चांस मैच के आगाज से पहले हैं। मैच के वक्त बारिश होने की संभावना ना के बराबर है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 10 Dec 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 डरबन में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला 10 दिसंबर को डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से पटखनी देकर आ रही भारतीय टीम के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। हालांकि, फटाफट क्रिकेट में फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका टीम का रिकॉर्ड भी बेहद शानदार रहा है।

डरबन में बारिश बनेगी विलेन?

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टी-20 मुकाबला डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेला जाना है। वेदर रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दिन डरबन में बारिश होने की 60 प्रतिशत संभावना जताई जा रही है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि बारिश होने के ज्यादा चांस मैच के आगाज से पहले हैं। मैच के वक्त बारिश होने की संभावना ना के बराबर है, लेकिन किंग्समीड में बादल छाए रहने की उम्मीद है।

कैसी खेलती है डबरन की पिच?

डरबन के किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर तेज गेंदबाजों का पिच से अच्छी खासी मदद मिलती है। शुरुआत में फास्ट बॉलर्स को गेंद काफी लहराती भी है, जिसके चलते वह काफी खतरनाक साबित होते हैं। बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं माना जाता है। पिच में अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसका भरपूर फायदा तेज गेंदबाज उठाते हैं।

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका दौरे के बाद Rahul Dravid की कोचिंग के भविष्य पर होगा फैसला, जय शाह ने किया खुलासा

क्या कहते हैं आंकड़े?

डरबन के इस मैदान पर अब तक कुल 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 9 मैचों में मैदान मारा है। पहली पारी में औसतन स्कोर इस मैदान पर 153 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में एवरेज स्कोर 135 का है। हाईएस्ट स्कोर की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर 6 विकेट खोकर 226 रन लगाए थे।