Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SA 2nd T20 Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज होंगे हावी? जानिए दूसरे टी20 की पिच रिपोर्ट

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा। पहले मैच में बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया था इसके बाद मैद को रद्द करना पडा। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाएगा। ये मुकाबला रात 830 बजे से शुरू होगा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 12 Dec 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA 2nd T20 Pitch Report: सेंट जॉर्ज पार्क की पिच पर किसे मिलेगी मदद?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs SA Pitch Report St. George's Oval Park: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा। पहले मैच में बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया था, इसके बाद मैद को रद्द करना पडा। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाएगा। ये मुकाबला रात 8:30 बजे से शुरू होगा।

बता दें कि भारत ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी। ऐसे में दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम जीत के साथ ही सीरीज का आगाज करना चाहेंगी। आइए जानते है भारत बनाम साउथ अफ्रीका के दूसरे टी20 की पिच रिपोर्ट के बारे में।

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report: सेंट जॉर्ज पार्क की पिच पर किसे मिलेगी मदद?

दरअसल, भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA 2nd T20) का दूसरा टी20 मैच सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाते हुए देखा जाता है। साल 2020 में यहां आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम 158रन ही बना पाई थी।

यह भी पढ़ें: Viral Out or Not Out: अजब-गजब! गेंदबाज की रॉकेट गेंद पर चकमा खा गया बल्लेबाज, मिडिल स्टंप उखड़ा; लेकिन टस से मस नहीं हुई गिल्लियां

इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया को मैच में 12 रन से हार मिली थी। मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डि कॉक के बल्ले से 70 रन निकले थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर ने भी 67 रन की पारी खेली थी, लेकिन दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजों के लिए पिच पर मदद मिलने की वजह से लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: Ind vs SA Weather Report: बारिश करेगी मैच का मचा किरकिरा? जानिए कैसा रहेगा गकेबेरहा का मौसम

बता दें कि इस मैदान पर कुल 8 टी20 मैच खेले गए है, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को 4 मैचों में जीत और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 4 मैच जीते है। पहली पारी का औसत 130 का रहा।

IND vs SA 2nd T20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई।