Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA 2nd Test Live Streaming: Jio Cinema नहीं यहां पर फ्री में देख सकेंगे दूसरे टेस्ट मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर टीम इंडिया सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 3 जनवरी से साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। रोहित की पलटन केपटाउन में सीरीज को बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरी ओर मेजबान टीम अपनी शानदार फॉर्म को दूसरे टेस्ट मैच में भी जारी रखना चाहेगी। जानें कहां देख सकेंगे दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 01 Jan 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपाटउन में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया सेंचुरियन में मिली शर्मनाक हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, मेजबान टीम पहले टेस्ट मैच का धांसू प्रदर्शन दूसरे मुकाबले में भी दिखाना चाहेगी। केपटाउन में भारतीय टीम पिछले 30 साल में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है।

IND vs SA 2nd Test: कब से खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट?

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

IND vs SA 2nd Test: कहां खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा।

IND vs SA 2nd Test: कितने बजे देख सकते है भारत बनाम साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी, जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs SA Playing 11: Jadeja की होगी वापसी, इन दो खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज; दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग 11

IND vs SA 2nd Test: जानें कहां देख पाएंगे भारत बनाम साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ आप डिज्नी hotstar पर उठा सकेंगे।

कैसी खेलती है केपटाउन की पिच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपाटउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है। केपटाउन के इस ग्राउंड पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। पिच से मिलने वाले बाउंस की मदद से फास्ट बॉलर्स कहर बनकर टूटते हैं। यही वजह है कि इस मैदान पर काफी कम टेस्ट मैचों का नतीजा ड्रॉ के रूप में आता है। बल्लेबाजों के लिए केपटाउन में रन बनाना काफी मुश्किल काम रहता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

केपटाउन के इस मैदान पर अब तक कुल 60 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से 23 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 25 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 325, दूसरी में 292, तीसरी में 234 और चौथी इनिंग में 163 रहा है। यानी चौथी पारी में बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ती है।