Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Playing 11: Ruturaj की होगी टीम में वापसी? Arshdeep पर गिरेगी गाज! तीसरे T20I में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़ दूसरे टी-20 मुकाबले में बीमार होने की वजह से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे थे। रुतुराज की जगह पर शुभमन गिल को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया था। हालांकि गिल बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। जितेश भी दूसरे टी-20 में बल्ले से फ्लॉप रहे थे और उनकी जगह पर ईशान टीम में लौट सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 13 Dec 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA Playing 11: रुतुराज गाकवाड़ की टीम में वापसी हो सकती है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs SA T20 Playing 11: सेंट जॉर्ज पार्क के मैदान पर दूसरे टी-20 में टीम इंडिया का हाल बेहाल रहा। बारिश से प्रभावित मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉप क्लास प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से मैदान मारा। सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही भारतीय टीम अब 14 दिसंबर को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में मेजबान टीम से भिड़ेगी। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज को बराबरी पर खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, साउथ अफ्रीका की निगाहें 2-0 की अजेय बढ़त पर होगी।

रुतुराज की होगी वापसी?

रुतुराज गायकवाड़ दूसरे टी-20 मुकाबले में बीमार होने की वजह से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे थे। रुतुराज की जगह पर शुभमन गिल को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया था। हालांकि, गिल बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे।

ऐसे में निर्णायक टी-20 मैच में रुतुराज की टीम में वापसी तय मानी जा रही है। हालांकि, रुतुराज के प्लेइंग 11 में लौटने पर गिल या यशस्वी में से कौन बाहर बैठता है यह देखना दिलचस्प होगा। वहीं, जितेश शर्मा भी दूसरे टी-20 में बल्ले से फ्लॉप रहे थे और उनकी जगह पर ईशान किशन टीम में लौट सकते हैं।

अर्शदीप पर गिर सकती है गाज

अर्शदीप सिंह पिछले कई मैचों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। दूसरे टी-20 में भी अर्शदीप की जमकर धुनाई हुई थी। भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने 2 ओवर के स्पेल में 31 रन लुटा डाले थे और उनकी झोली में कोई विकेट भी नहीं आया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी अर्शदीप बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे और उन्होंने दिल खोलकर रन लुटाए थे।

यह भी पढ़ेंगम को भुलाकर आगे बढ़े हिटमैन! World Cup 2023 Final की हार के बाद कप्तान Rohit Sharma का सामने आया पहला वीडियो

IND vs SA 3rd T20 संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा/ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।