Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: पहले वनडे में Rinku Singh और Sanju Samson को मिलेगा मौका? कप्तान KL Rahul ने दिया Playing 11 को लेकर बड़ा अपडेट

वनडे सीरीज के आगाज से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने बताया कि संजू सैमसन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे और वह मिडिल ऑर्डर में खेलते नजर आएंगे। संजू ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। राहुल ने बताया कि रिंकू सिंह को भी वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 16 Dec 2023 08:44 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: केएल राहुल ने बताया है कि रिंकू सिंह को वनडे सीरीज में मौका मिलेगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पहले वनडे मुकाबले में जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत 17 दिसंबर को होगी। वनडे टीम की कमान इस बार केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। सीनियर्स खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

साउथ अफ्रीका की धरती पर युवा प्लेयर्स के पास खुद को साबित करने का यह सुनहरा मौका होगा। टी-20 में बल्ले से धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह को पहली बार एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है। इस बीच, कप्तान केएल राहुल ने पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

संजू सैमसन पर क्या बोले केएल राहुल?

वनडे सीरीज के आगाज से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने बताया कि संजू सैमसन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे और वह मिडिल ऑर्डर में खेलते नजर आएंगे। उन्होंने कहा, "हां, मुझे लगता है कि संजू मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे और वनडे क्रिकेट में वह यही रोल प्ले करते हैं। संजू नंबर पांच या छह पर बैटिंग करते हुए दिखाई देंगे। अभी के लिए इस सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मैं संभालूंगा, लेकिन अगर मौका मिला तो संजू भी कीपिंग करेंगे।"

यह भी पढ़ें- IND vs SA Pitch Report: जोहान्सबर्ग में बल्लेबाजों का होगा बोलबाला या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

रिंकू को मिलेगा चांस?

केएल राहुल ने कहा कि रिंकू सिंह को वनडे सीरीज में मौका मिलेगा और उन्होंने जिस तरह का खेल टी-20 में दिखाया है वो उनकी काबिलियत को दिखाता है। भारतीय कप्तान ने रिंकू के वनडे में नंबर छह पर खेलने के सवाल पर कहा, "हां, मेरा भी ऐसा ही सोचना है। जाहिर तौर पर उन्होंने दिखाया है कि वह कितने दमदार खिलाड़ी हैं। हम सभी ने आईपीएल में देखा है कि वह कितने काबिल हैं। हालांकि, उनकी सबसे अच्छी बात टी-20 सीरीज में उनका टेम्परामेंट रहा। हां, उनको वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा।"