Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Playing 11: युजवेंद्र चहल की होगी वापसी? टीम में लौटेंगे Sanju Samson, 1st ODI में इन ग्यारह प्लेयर्स के साथ उतरेंगे KL Rahul

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया की पारी का आगाज करने का जिम्मा रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल के कंधों पर होगा। नंबर तीन की पोजिशन पर श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आएंगे। पहले वनडे में बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन का मौका मिल सकता है। संजू ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल अगस्त में खेला था।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Dec 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs SA Playing 11: टी-20 के धूम-धड़ाके के बाद अब बारी है 50 ओवर के फॉर्मेट में रंग जमाने की। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर यानी रविवार को जोहन्सबर्ग में खेला जाना है। एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम केएल राहुल की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। पहले वनडे में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

कैसा होगा भारत का बैटिंग ऑर्डर?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया की पारी का आगाज करने का जिम्मा रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल के कंधों पर होगा। नंबर तीन की पोजिशन पर श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, अय्यर सिर्फ पहले वनडे के लिए ही उपलब्ध होंगे। वहीं, नंबर चार का भार खुद कप्तान केएल राहुल संभाल सकते हैं।

संजू सैमसन की होगी वापसी?

पहले वनडे में बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन का मौका मिल सकता है। संजू ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल अगस्त में खेला था। हालांकि, इसके बाद से वह भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके थे। टी-20 सीरीज में बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह को फिनिशर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रविंद्र जडेजा के ना होने पर अक्षर पटेल का खेलना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ेंWorld Cup के दौरान लिया गया था Rohit Sharma को कप्तानी से हटाने का फैसला! Mumbai Indians में लौटने के लिए Hardik Pandya ने रखी थी शर्त

युजवेंद्र चहल को मिलेगा मौका?

जनवरी 2023 में अपना आखिरी वनडे मैच खेलने वाले युजवेंद्र चहल की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। हालांकि, पहले एकदिवसीय मुकाबले में चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा।

कुलदीप यादव का प्रदर्शन लगातार दमदार रहा है और हाल ही में उन्होंने तीसरे टी-20 मैच में पांच विकेट अपने नाम किए थे। तेज गेंदबाजी की कमान अर्शदीप सिंह के हाथों में होगी। अर्शदीप का साथ मुकेश कुमार और आवेश खान देते हुए नजर आएंगे।

IND vs SA 1st ODI संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।