Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: 30 साल की उम्र में Rajat Patidar का हुआ ODI डेब्यू, बचपन में बॉलर बनने की थी ख्वाहिश, लेकिन बल्ले से चमका RCB स्टार

मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat patidar) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से पहले केएल राहुल ने डेब्यू कैप थमाई। रजत पाटीदार भारत की तरफ से वनडे डेब्यू करने वाले 256वें खिलाड़ी बने। रजत पाटीदार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। 30 साल की उम्र में रजत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 21 Dec 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
Rajat Patidar को 30 साल की उम्र में मिला ODI में डेब्यू करने का मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rajat Patidar ODI Debut: मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 3rd ODI) के खिलाफ खेले जा रहे आखिरी वनडे मैच में वनडे डेब्यू करने का मौका मिला है। पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज के निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। भारतीय टीम ने रजत पाटीदार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

बता दें कि भारत की तरफ से वनडे में डेब्यू करने वाले 256वें खिलाड़ी बने। इससे पहले इसी सीरीज में रिंकू सिंह ने वनडे करियर का आगाज किया था।

Rajat Patidar को 30 साल की उम्र में मिला वनडे में डेब्यू करने का मौका

30 साल के रजत पाटीदार (Rajat Patidar) इंदौर में पैदा हुए थे और घरेलू स्तर पर मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं। रजत पाटीदार को 30 साल की उम्र में भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला। कप्तान केएल राहुल ने पार्ल में खेले जा रहे तीसरे वनडे से पहले उन्हें डेब्यू कैप थमाई और सभी प्लेयर्स ने उनका स्वागत किया।

बता दें कि पाटीदार एक बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन 8 साल की उम्र से ही उन्होंने क्रिकेट खेलने में रुचि दिखाई थी और फिर परिवार वालों के सपोर्ट के बाद वह क्रिकेट अकादम में ट्रेनिंग लेने गए। खास बात ये रही कि पाटीदार बचपन से ही बॉलर बनना चाहते थे।

यह भी पढ़ें:IPL 2024: RCB ने जिस गेंदबाज पर लुटाए 1.5 करोड़ रुपये, उसने खड़ा किया विवाद; इस गलती के चलते लगा 4 मैचों का बैन

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑफ ब्रेक स्पिनर के तौर पर की थी, लेकिन अंडर-15 के बाद उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और बल्ले से अब वह धमाल मचाते हुए नजर आते हैं। साल 2015 में रजत ने प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। उसके एक महीने बाद उन्होंने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की। अपने पहले मैच में उन्होंने 40 गेंदों में 53 रन की पारी खेली थी। अब तक रजत लिस्ट ए में 57 मैच खेलते हुए 1900 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

Rajat Patidar डेब्यू मैच में 22 रन बनाकर लौटे पवेलियन

भारत की तरफ से तीसरे वनडे मैच (IND vs SA) में ओपनिंग करने उतरे रजत पाटीदार ने शानदार शुरुआत की। साई सुदर्शन के साथ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। अपनी पारी में उन्होंने 16 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 1 सिक्स के साथ 22 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137 का रहा।